MP News: भिंड में अवैध वसूली को लेकर चली गोली, कारोबारी की मौत, जांच जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2189396

MP News: भिंड में अवैध वसूली को लेकर चली गोली, कारोबारी की मौत, जांच जारी

Madhya Pradesh News In Hindi: भिंड से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां रेत की अवैध वसूली को लेकर फायरिंग हुई, जिसमें एक रेत कारोबारी की मौत हो गई.

 

MP News: भिंड में अवैध वसूली को लेकर चली गोली, कारोबारी की मौत, जांच जारी

Bhind News: मध्य प्रदेश के भिंड में रेत की अवैध वसूली को लेकर फायरिंग हुई. गोली लगने से  एक रेत कारोबारी की मौत हो गई है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि हत्या की वारदात को देहात थाना प्रभारी के प्राइवेट वसूली गुर्गों ने अंजाम दिया है.आपको बता दें कि चंबल इलाके के भिंड जिले में रेत के कारोबार में पुलिस की संलिप्तता के कई मामले सामने आते रहे हैं. विभिन्न थाना क्षेत्रों में पदस्थ थाना प्रभारियों द्वारा निजी गुर्गों की मदद से रेत वाहनों से अवैध वसूली का खेल लंबे समय से किया जा रहा है.

जानिए पूरा मामला
मामला भिंड शहर के बायपास रोड के भरौली तिराहा का है. मृतक का नाम लव तोमर है. और वह रेत का कारोबार करता था. लव बाइपास रोड सीता नगर कॉलोनी का रहने वाला था. घटना के वक्त मृतक का भाई शिवम तोमर भी मौजूद था. शिवम ने बताया कि आज सुबह जब वह अपने भाई लव तोमर के साथ नाश्ता करने भरौली तिराहा पहुंचा था. उसी समय भरौली निवासी गुर्गे रामू और छोटू चौराहे पर पहुंचे. ये दोनों ग्रामीण थाना प्रभारी के लिए रेत की अवैध की वसूली करते थे. 

पैसे को लेकर हुई बहस
मृतक के भाई ने बताया कि दोनों ने रात में निकलने वाली रेत की गाड़ियों की अवैध वसूली के लिए भाई से "कट मनी" मांगी. भाई लव ने मना कर दिया और बताया कि रात को जो गाड़ियां उन्होंने भेजी थीं, वे रॉयल्टी लेकर आई थीं. लिहाज़ा वह पैसा नहीं देंगे. इसी बात पर दोनों पक्षों में बहस हो गई. विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी रामू ने तमंचे से लव को गोली मार दी. गोली लगते ही लव मौके पर ही गिर पड़ा. घायल को जिला अस्पताल लाया गया. जहां से उसकी हालत गंभीर देखते हुए ग्वालियर रेफर किया गया. लेकिन रास्ते में ही लव की मौत हो गई.

परिजनों ने किया चक्काजाम
परिजनों ने लव का शव घर के सामने हाईवे 719 बाईपास पर रखकर सड़क जाम कर दी. पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी. परिवार की मांग है कि आरोपियों के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज किया जाए. वसूली करने वाले देहात थाना प्रभारी और वसूली करने वाले आरक्षक सौरभ  राजावत को तत्काल बर्खास्त किया जाए. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. आसपास के थानों से भी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस ने न्याय का आश्वासन देकर दो घंटे बाद जाम खुलवाया.

यह भी पढ़ें: बैतूल में BJP की सेंधमारी, इधर नामांकन हुआ जमा, उधर पूर्व MLA कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल

 

सिटी एसपी अरुण कुमार उइके ने बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ और गोली मारी गयी. जिसमें लव तोमर की मौत हो गई है. पुलिस द्वारा अवैध वसूली को लेकर उठाए गए सवाल का गोलमोल जवाब देते हुए एसपी ने कहा कि इसकी भी जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Trending news