Cancer Horoscope : कर्क राशि वाले करें ये उपाय, धन दौलत में खूब होगी तरक्की
Advertisement

Cancer Horoscope : कर्क राशि वाले करें ये उपाय, धन दौलत में खूब होगी तरक्की

Cancer Horoscope : ज्योतिष शास्त्र में जीवन की परेशानियों से बचने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. ऐसे में आज कर्क राशि वाले जातकों को ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्ज से जानेंगे कि जीवन में आ रही समस्याओं से बचने के लिए क्या करना चाहिए. 

Cancer Horoscope : कर्क राशि वाले करें ये उपाय, धन दौलत में खूब होगी तरक्की

नई दिल्लीः ज्योतिषों की मानें तो कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा होता है. इस राशि के जातक बहुत चंचल स्वभाव के होते हैं. ये बहुत जिद्दी स्वभाव के होते हैं. इनके कंधों पर पारिवारिक और सामाजिक कार्यों की जिम्मेदारी होती है. ये बहुत संघर्षमय जीवन जीते हैं. इनका स्वास्थ कुछ कमजोर होता है. ऐसे में आज हम आपको कर्क राशि के जातकों के लिए ऐसे ज्योतिष उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से इस राशि वालों की किस्मत चमक जाएगी. साथ ही इन्हें हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए
कर्क राशि वाले जातक 9 आर्टिफिशियल मछली पीली रंग की एक्वेरियम में घर के उत्तर-पूर्व कोने में रख दें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और खर्चों में हुई वृद्धि से कोई समस्या नहीं होगी. कर्क राशि के जातक शाम को पूर्व की ओर मुख करके तिल के तेल का दीपक हनुमान जी को दिखाने से कर्ज से छुटकारा मिलेगा और समस्त परेशानियां दूर होंगी.

स्वस्थ रहने के लिए
यदि कर्क राशि वाले जातक को स्वास्थ संबंधी समस्या हो रही है तो उन्हें चांदी का चंद्रमा शिव जी के ऊपर चढ़ाना चाहिए. रोग-दोष से मुक्ति के लिए गुरुवार के दिन पीले वस्त्र पहनकर पूजा करना चाहिए और माथे पर केसर का तिलक लगाना चाहिए. ऐसा करने से सारे रोग-दोष समाप्त हो जाते हैं.

शिक्षा में कामयाबी के लिए
कर्क राशि के जातक यदि किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और उसमें सफलता पाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन शिव जी का गंगा जल से अभिषेक करें. ये काम हर सोमवार को करें. ऐसा करने से शिक्षा क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी.

 

ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope June 2022: जून महीने में सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए इस महीने का राशिफल

 

धन प्राप्ति के उपाय
यदि आप कारोबार या नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं तो हर शनिवार को पीपल के वृक्ष के पास पंचमुखी दीपक जलाएं. साथ ही प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद तांबे के पात्र में जल भरकर उसमें शक्कर और लाल पुष्प डालकर सूर्य भगवान को अर्घ्य दें. ऐसा करने से नौकरी और कारोबार में सफलता मिलती है और आर्थिक परेशानियां दूर होती है.

ये भी पढ़ेंः  सपने में इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ संकेत, जानिए क्या होता है अर्थ?

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news