Carrot Juice Benefits: जिंदगी से रोमांस हो गया है खत्‍म तो इस समय पिएं गाजर का जूस, होगा चमत्कार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1187911

Carrot Juice Benefits: जिंदगी से रोमांस हो गया है खत्‍म तो इस समय पिएं गाजर का जूस, होगा चमत्कार

कुछ रिसर्चां में पाया गया है कि गाजर पुरुषों की फर्टिलिटी को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा होता है.

फाइल फोटो

Carrot Juice Benefits: आप जानते हैं कि गाजर हमारे शरीर के लिए कितना फायदेमंद होता है. गाजर में विटामिन सी और पोटैशियम की अच्छी मात्रा होने के कारण ये हमारे शरीर की स्किन, आंखों के साथ-साथ इम्यून सिस्टम को भी हेल्थी रखने के लिए काफी लाभकारी होता है. गर्मी का मौसम चल रहा है ऐसे में आपको उन चीजों की तलाश होती है जिनसे शरीर को एनर्जी मिले और साथ ही पीने में वो ठंडे भी हों. गाजर का जूस उन्हीं में से एक है जिसके सेवन से आपके शरीर को बहुत फायदा होता है और आपको ठंडक भी मिलेगी. साथ ही ये पुरुषों के लिए भी बहुत अच्छा है, इसके सेवन से उनकी खराब सेक्स लाइफ में सुधार हो सकता है. 

पुरुषों के लिए बहुत लाभदायक गाजर का जूस
कुछ रिसर्चां में पाया गया है कि गाजर पुरुषों की फर्टिलिटी को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा होता है. इसके सेवन से पुरुषों में जो भी कमियां होती हैं वो ठीक हो जाती हैं. इससे स्पर्म काउंट भी बढ़ता है. साथ ही इससे कपल्‍स एक-दूसरे से आकर्षित होते हैं. अगर आपकी सेक्‍स लाइफ खराब हो गई है तो आप गाजर का जूस पिएं, कुछ ही दिनों में आपको काफी फायदा मिलेगा. 

गाजर के जूस के अन्य लाभ
-गाजर के जूस में कैलोरी की मात्रा कम होती है इसलिए ये वजन कम करने में फायदेमंद होता है.
-ये कैंसर की बीमारियों के खतरे को कम करता है.
-गाजर का जूस ब्‍लड शुगर लेवल को कंट्रोल करता है.
-गाजर का जूस आपके दिल की सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है.
-ये शरीर के लीवर को स्‍वस्‍थ रखता है.

गाजर का जूस पीने का सही समय 
एक्सपर्ट्स के अनुसार गाजर का जूस पीने का सबसे अच्छा समय सुबह या दोपहर का होता है. आपको बता दें कि गाजर का जूस आपके लीवर को पूरी तरह से साफ कर देता है. ये आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाता है. हालांकि रात के समय इसका सेवन करना हानिकारक माना जाता है. विशेषज्ञ भी रात में गाजर का जूस पीने की सलाह नहीं देते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news