छतरपुर में बड़ा रेल हादसा होने से टला, क्रेशर प्लांट में ब्लास्टिंग से रेलवे लाइन ध्वस्त
Advertisement

छतरपुर में बड़ा रेल हादसा होने से टला, क्रेशर प्लांट में ब्लास्टिंग से रेलवे लाइन ध्वस्त

छतरपुर खजुराहो के बीच धनपुरा में क्रेशर प्लांट में बड़ा ब्लास्टिंग हुआ. ब्लास्टिंग से धनपुरा के पास का रेलवे ट्रैक उखड़ गया. फिलहाल रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम किया जा रहा है.

छतरपुर में बड़ा रेल हादसा होने से टला, क्रेशर प्लांट में ब्लास्टिंग से रेलवे लाइन ध्वस्त

हरीश गुप्ता/छतरपुरः  खजुराहो छतरपुर के बीच धनुपुरा के पास बड़ा क्रेशर प्लांट में जोरदार ब्लास्टिंग हुआ. ब्लास्टिंग इतना तेज था धनुपुरा के पास रेलवे ट्रैक उखड़ गया. गनीमत रहा कि जब यह ब्लास्टिंग हुआ उस वक्त यहां से कोई ट्रेन नहीं निकल रही थी. वरना बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं रेलवे लाइन क्षतिग्रस्त होने से इस ट्रैक से निकलने वाली ट्रेनों का आवागमन रूक गया है. 

मौके पर पहुंचे डीआरएम
दरअसल धनुपुरा में ब्लास्टिंग के दौरान रेलवे ट्रैक पर बड़े-बड़े पत्थर गिरे और बिजली की लाईन भी क्षतिग्रस्त हुई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर झांसी रेलवे मंडल के डीआरएम खजुराहो रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने आये थे. इसके बाद से रेलवे लाइन ठीक करने का काम किया जा रहा है.

ट्रेनें हुई प्रभावित
रेलवे ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने से खजुराहो से भोपाल महामना रेल प्रभावित हुई है, जिससे वह देरी से चलेगी. वहीं खजुराहो से कुरूक्षेत्र चलने वाली रेल भी देरी से चलने की संभावना है. अभी रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम जारी था. झांसी रेल मंडल के पीआरओ का कहना है कि जल्दी ही क्षतिग्रस्त ट्रैक ठीक हो जाएगा.

मकान पर गिर पांच सौ किलो का पत्थर
बता दें कि रेल विभाग इस क्रेशर ब्लास्टिंग से रेलवे को नुकसान को लेकर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करेगी. वहीं इस ब्लास्टिंग से लखन पटेल के मकान पांच सौ किलो के पत्थर गिरे, जिससे उसका मकान क्षतिग्रस्त हो गया और गृहस्थी का सामान भी नष्ट हो गया. लखन की पत्नी मथ्थी ने ब्लास्टिंग करने वालो को मना किया था. लेकिन क्रेशर मशीन के कर्मचारियों ने बड़ा शक्तिशाली ब्लास्ट कर दिया.

ये भी पढ़ेंः Satna News: 20 साल पुराने गोलीकांड में बीजेपी नेता समेत 49 लोगों को 7-7 साल की जेल, जानिए पूरा मामला

Trending news