छत्तीसगढ़ के लिए आई दुखद खबर, मणिपुर में शहीद हुआ भिलाई का लाल
Advertisement

छत्तीसगढ़ के लिए आई दुखद खबर, मणिपुर में शहीद हुआ भिलाई का लाल

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में रहने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पांडेय मणिपुर के नोनी जिले में ड्यूटी करते वक्त शहीद हो गए. जहां दिल्ली में उनका अंतिम संस्कार किया गया. उनके निधन पर सीएम भूपेश बघेल ने भी दुख जताया है. 

छत्तीसगढ़ के लिए आई दुखद खबर, मणिपुर में शहीद हुआ भिलाई का लाल

दुर्ग। मणिपुर के इंफाल से छत्तीसगढ़ के लिए एक दुखद खबर सामने आई. इंफाल में हुए लैंडस्लाइड की चपेट में आने से भिलाई निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय शहीद हो गए. वह पिछले तीन सालों से यहां पदस्थ थे. उनके शहीद होने की जानकारी मिलने के बाद से ही पूरा परिवार गमगीन है. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय के निधन पर दुख जताया है. 

मणिपुर में थे तैनात 
छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहने वाले कर्नल कपिल देव पाण्डेय पिछले तीन साल से 107 बटालियन गोरखा राइफल्स के तहत मणिपुर में तैनात थे. वह नोनी जिले के तुपुल में रेलवे ट्रैक व स्टेशन निर्माण स्थल पर एक बड़े भूस्खलन के बाद से लापता हो गए थे. रविवार यानी कल देर शाम उनका पार्थिव शरीर बरामद कर लिया गया है. 

बता दें कि मणिपुर के नोनी जिला अंतर्गत जिरिबम रेलवे लाइन और स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है, जबकि यह इलाका बोडो उग्रवादियों की वजह से यह प्रदेश का सबसे संवेदनशील एरिया है. इसलिए निर्माण कार्य में लगे लोगों की सुरक्षा के लिए भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी की कंपनी 107 को तैनात किया गया है. लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव टीम के कमांडर हैं और वह भी इस टीम के साथ मौजूद थे. 

रात में हुआ था भूस्खलन 
सूत्रों की माने तो बुधवार रात करीब 12.30 बजे यहां पर भूस्खलन हुआ और इसके बाद से ही कपिलदेव पाण्डेय लापता थे, उनकी तलाश के लिए लगातार यहां रेस्क्यू चल रहा था. रविवार को कपिलदेव पाण्डेय का पार्थिव शरीर मिला. कपिल देव पाण्डेय दुर्ग जिले के भिलाई के रहने वाले थे वे शहर की वरिष्ठ महिला पत्रकार भावना पाण्डेय के भाई थे, जिस समय यह हादसा हुआ उसके कुछ देर पहले तक वे भिलाई में अपनी मां से फोन पर बात कर रहे थे. 

दिल्ली में किया गया अंतिम संस्कार 
कपिल देव पांडेय का अंतिम संस्कार राजधानी दिल्ली के बरार स्क्वेयर मुक्तिधाम में किया गया, जहां भिलाई से उनका परिवार भी मौजूद है. भिलाई में रहने वाले उनके रिश्तेदारों ने बताया कि कपिल शुरू से ही बहुत होशियार और होनहार व्यक्ति थे. सीएम भूपेश बघेल ने भी उनके निधन पर दुख जताते हुए कहा कि भिलाई के नेहरु नगर निवासी ले. कर्नल कपिल देव पांडेय जी के मणिपुर लैंडस्लाइड में शहीद होने का दुखद समाचार मिला, वे मणिपुर के नोनी जिले की रेल परियोजना की सुरक्षा में तैनात गुरखा राइफल्स की कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिवारजनों को संबल दे.

ये भी पढ़ेंः ज्वाइनिंग से साथ ही रायपुर कलेक्टर ने किया कुछ ऐसा, इंप्रेस हो गए लोग

WATCH LIVE TV

Trending news