छिंदवाड़ा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका? कमलनाथ के करीबी MLA पहुंचे CM हाउस
Advertisement

छिंदवाड़ा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका? कमलनाथ के करीबी MLA पहुंचे CM हाउस

MP News: छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा से विधायक और पूर्व CM कमलनाथ के करीबी कमलेश शाह कांग्रेस का साथ छोड़ सकते हैं. शुक्रवार को वे CM हाउस पहुंचे हैं, जिसके बाद उनकी BJP में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. 

छिंदवाड़ा में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका? कमलनाथ के करीबी MLA पहुंचे CM हाउस

Amarwara MLA Kamlesh Shah Can Join BJP: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर तगड़ा झटका लग सकता है. कमलनाथ के करीबी और अमरवाड़ा से विधायक कमलेश शाह CM आवास पहुंचे हैं. इसे लेकर उनके BJP में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. माना जा रहा है कि शुक्रवार की शाम तक वे कांग्रेस का साथ छोड़ BJP में दामन थाम सकते हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले महाकौशल अंचल से एक बार फिर कांग्रेस को झटका लग सकता है. 

CM हाउस पहुंचे विधायक कमलेश शाह
छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक कमलेश शाह शुक्रवार को CM हाउस पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री निवास में ही वे BJP की सदस्यता ले सकते हैं. 

तीसरी बार के विधायक हैं कमलेश शाह
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह अमरवाड़ा सीट से तीसरी बार के विधायक हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में कमलेश शाह ने BJP प्रत्याशी मोनिका बट्टी को  25086 वोट से हराया था. वहीं, 2013 और 2018 के विधानसभा चुनाव में भी कमलेश शाह अमरवाड़ा सीट पर जीत दर्ज कर विधायक चुने गए थे. 

कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका 
तीन बार से विधायक कमलेश शाह के BJP में जाने से कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. कमलेश शाह हर्रई राजघराने से भी ताल्लुक रखते हैं. वहीं, अमरवाड़ा विधानसभा में सबसे ज्यादा आदिवासी हैं इसलिए ये सीट आरक्षित भी है.

महाकौशल अंचल से कांग्रेस को लग चुके हैं झटके
लोकसभा चुनाव से पहले महाकौशल अंचल में कांग्रेस को पहले भी झटके लग चुके हैं. जबलपुर महापौर जगत बहादूर सिंह अन्नू कांग्रेस का साथ छोड़कर BJP में शामिल हो गए. इसके बाद कमलनाथ सरकार के दौरान MP के महाधिवक्ता रहे शशांक शेखर भी BJP में शामिल हो गए. इनके अलावा कई कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता भी BJP में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Election: कौन हैं नीलम अभय मिश्रा, जिन्हें कांग्रेस ने विंध्य में BJP का गढ़ भेदने की सौंपी है जिम्मेदारी

छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव 2024
छिंदवाड़ा लोकसभा सीट प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से सिर्फ मात्र ऐसी सीट है, जिस पर 2019 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. इस बार BJP सभी 29 सीटें जीतने की फुल तैयारी में है. इस सीट से इस बार कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान सांसद नकुलनाथ का मुकाबला BJP प्रत्याशी विवेक बंटी साहू से है.

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

Trending news