MP बनाने जा रहा इतिहास, आज से अभियान की शुरुआत, लगाए जाएंगे साढ़े 5 करोड़ पौधे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2324233

MP बनाने जा रहा इतिहास, आज से अभियान की शुरुआत, लगाए जाएंगे साढ़े 5 करोड़ पौधे

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में इतिहास रचने वाले अभियान की शुरुआत हो गई है. इस अभियान के तहत प्रदेश में साढ़े 5 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे. सीएम मोहन यादव आज भोपाल के जंबूरी मैदान में आंवला का पौधा लगाकार अभियान की शुरुआत की. 

MP बनाने जा रहा इतिहास, आज से अभियान की शुरुआत, लगाए जाएंगे साढ़े 5 करोड़ पौधे

Madhya Pradesh News: आज से मध्य प्रदेश इतिहास रचने जा रहा है. प्रदेश में राज्यव्यापी अभियान की शुरुआत हो गई है. इस अभियान के तहत प्रदेशभर में साढ़े 5 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड होगा. इस अभियान को 'एक पेड़ मां के नाम' नाम दिया गया है. भोपाल में कैंपेन की शुरुआत करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि  

आज का दिन हमें अलग दौर में ले जा रहा है. 10 पुत्रों के बराबर एक वृक्ष ये हमारे यहां मान्यता है. मध्यप्रदेश आज साढ़े 5 करोड़ पौधे हम लगाने जा रहे हैं. भोपाल में 12 लाख, इंदौर 51 लाख और जबलपुर में 12 लाख पौधे लगाने का संकल्प है. पौधारोपण के दौरान सीएम के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे.

सीएम के साथ ये नेता भी रहे मौजूद
सीएम डॉ. मोहन यादव ने भोपाल के जंबूरी मैदान में शनिवार को आंवले का पौधा रोपा. इसी के साथ उन्होंने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान की शुरुआत की. जंबूरी मैदान में हुए कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, मंत्री विश्वास सारंग, कृष्णा गौर, राज्यमंत्री राधा सिंह, विधायक रामेश्वर शर्मा, भगवान दास सबनानी, महापौर मालती राय और जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी भी मौजूद रहे.

हरदा में भी लगाए गए पौधे
हरदा के जिला स्थापना दिवस के अवसर पर आज हरदा कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधियों ने पौधरोपण किया.  कलेक्टर आदित्य सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि पूरे देश में विशेष अभियान चलाया जाए. एक पौधा मां के नाम से अभियान के तहत हरदा जिले में आज 10 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. जिला प्रशासन के द्वारा जिले की सभी तहसील स्तरों पर भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएं.

भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट

Trending news