Narmada jayanti: नर्मदा जयंती पर CM मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान, शहर से दूर होगी शराब की दुकानें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2114168

Narmada jayanti: नर्मदा जयंती पर CM मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान, शहर से दूर होगी शराब की दुकानें

 Narmada jayanti: नर्मदा जयंती के मौके पर आज शाम नर्मदापुरम के विश्व प्रसिद्ध सेठानी घाट पर नर्मदा जन्मोत्सव मनाया गया. नर्मदापुरम में सीएम मोहन यादव ने आज 191 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण कर बड़ी घोषणा की.

Narmada jayanti: नर्मदा जयंती पर CM मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान, शहर से दूर होगी शराब की दुकानें

नर्मदापुरम: नर्मदा जयंती के मौके पर आज शाम नर्मदापुरम के विश्व प्रसिद्ध सेठानी घाट पर नर्मदा जन्मोत्सव मनाया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शामिल हुए. यहां उन्होंने जल मंच से मां नर्मदा की विशेष पूजा अर्चना की गई. इस दौरान मां नर्मदा की महाआरती भी की गई. पूजा के बाद सीएम यादव ने मंच से बड़ी घोषणा भी की.

बता दें कि सीएम सबसे पहले कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित संभागीय बैठक में शामिल हुए. इस दौरान बैठक में उन्होंने विकास कार्य और कानून व्यवस्था की समीक्षा की.  बैठक के बाद सीएम सेठानीघाट पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम नर्मदा जयंती महोत्सव व नगर के गौरव दिवस में शामिल हुए. 

सीएम मोहन यादव ने की घोषणा
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि नर्मदापुरम में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन किया जाएगा. जिससे देश- प्रदेश के छात्र-छात्राएं यहां आकर आयुर्वेद का अध्ययन करेंगे और आयुर्वेदिक को बढ़ावा दिया जाएगा. वहीं उन्होंने शराब और मांस की दुकानों को भी शहर से अलग करने की बात कही. इस दौरान सीएम 191 करोड़ के कार्यों का वर्चुअल शिलान्यास और लोकार्पण किया.

नर्मदापुरम को पवित्र नगरी बनाया जाएगा
सीएम मोहन यादव ने कहा कि नर्मदापुरम को पवित्र नगरी बनाया जाएगा. इसके लिए खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाई जाएगी और नगर से डेढ़ किलोमीटर दूर शराब की दुकाने रहेंगी. लाउड स्पीकर के प्रयोग पर भी नियंत्रण किया जाएगा. 

इसके अलावा सीएम यादव ने नर्मदा में नालों के मिलने वाले गंदे पानी को रोकने के निर्माण कार्यों के लिए 15 करोड़ की राशि देने की घोषणा की.उन्होंने इस दौरान कहा कि एक बूंद भी गंदा पानी मां नर्मदा में ना मिले, ये हमारा सबका संकल्‍प है. बता दें कि राज्य सरकार ने आज 191 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया है.

Trending news