CM मोहन का श्योपुर दौरा: तेंदूपत्ता संग्राहकों को 115 करोड़ का बोनस, मेडिकल कॉलेज और शबरी माता मंदिर की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2395692

CM मोहन का श्योपुर दौरा: तेंदूपत्ता संग्राहकों को 115 करोड़ का बोनस, मेडिकल कॉलेज और शबरी माता मंदिर की घोषणा

Sheopur News in Hindi: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने श्योपुर दौरे पर मेडिकल कॉलेज और शबरी माता मंदिर की स्थापना की घोषणा की. उन्होंने तेंदूपत्ता संग्राहकों को 115 करोड़ रुपये का बोनस दिया और प्रबंधकों के वेतन में वृद्धि की.

Sheopur News

MP Latest News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने श्योपुर के दौरे पर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की. उन्होंने श्योपुर में मेडिकल कॉलेज और शबरी माता मंदिर की स्थापना की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने 30 लाख तेंदूपत्ता संग्राहकों के खातों में 115 करोड़ रुपये का बोनस अंतरित किया और प्रबंधकों के मानदेय में वृद्धि की भी घोषणा की. साथ ही, उन्होंने 37.67 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. मुख्यमंत्री ने जनजातीय क्षेत्रों के विकास, गौ-संवर्धन और औद्योगीकरण के माध्यम से रोजगार बढ़ाने पर भी जोर दिया.

जनसंख्या बढ़ाने के लिए इस समाज का बड़ा कदम, तीसरे बच्चे पर मिलेंगे 51 हजार रुपए

छतरपुर हिंसा के आरोपी के घर पर कार्रवाई से भड़के कांग्रेस सांसद, बोले- सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

श्योपुर दौरे पर मुख्यमंत्री ने श्योपुर को बड़ी सौगातें दीं
श्योपुर दौरे पर मुख्यमंत्री ने श्योपुर को बड़ी सौगातें दीं, जिनमें मेडिकल कॉलेज और शबरी माता मंदिर का निर्माण शामिल है. उन्होंने लघु वनोपज प्रबंधकों के मानदेय में वृद्धि और जनजातीय क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान देने की बात कही. इसके अलावा, प्रदेश में औद्योगीकरण से रोजगार के अवसर बढ़ाने के प्रयासों को भी प्राथमिकता दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए 115 करोड़ रुपये की बोनस राशि अंतरित की और प्रदेश में गौ-संवर्धन और गौ-संरक्षण के कार्यों को निरंतर जारी रखने का आश्वासन दिया. उन्होंने 37.67 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया.

मुख्यमंत्री ने तेंदूपत्ता प्रबंधकों के मानदेय में वृद्धि की घोषणा की, जिसमें 500 मानक बोरा तक संग्रहण वाली समितियों के प्रबंधकों का वेतन ₹14,000 प्रतिमाह, 500 से 2000 मानक बोरा तक संग्रहण वाली समितियों के प्रबंधकों का वेतन ₹15,000 प्रतिमाह, और 2000 मानक बोरा से अधिक संग्रहण वाली समितियों के प्रबंधकों का वेतन ₹16,000 प्रतिमाह किया जाएगा. इसके अलावा, प्रबंधकों की सेवाकाल में मृत्यु होने पर अनुकम्पा नियुक्ति और ₹1.00 लाख उपादान की राशि का प्रावधान भी किया गया है. सेवानिवृत्ति पर भी ₹1.00 लाख उपादान की राशि प्रदान की जाएगी. मुख्यमंत्री ने सड़कों के निर्माण, नवीन सब स्टेशन की स्थापना और स्कूलों में विकास कार्यों को प्राथमिकता देने की घोषणा की.

Trending news