सीएम शिवराज ने खोला बड़ा राजः 2018 में मान लिया था कि 5 साल के लिए गए, लेकिन फिर हुआ चमत्कार!
Advertisement

सीएम शिवराज ने खोला बड़ा राजः 2018 में मान लिया था कि 5 साल के लिए गए, लेकिन फिर हुआ चमत्कार!

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंधाना में बताया कि वह कैसे चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने. 

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश

प्रमोद शर्मा/खंडवाः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज खंडवा जिले में जनदर्शन कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सीएम शिवराज खंडवा जिले को कई सौगाते भी दी. लेकिन पंधाना में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज एक बड़ा राज खोला. 

सीएम शिवराज ने बताया कि कैसे सीएम बने 
दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंधाना की सभा में बताया कि कैसे वह चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पंधाना में खुले मंच से कहा कि ''2018 विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद मैंने मान लिया था कि अब तो 5 साल के लिए गए! पर सीएम बोले पता नहीं क्या चमत्कार हुआ और में 15 माह में ही वापिस आ गया.''

कांग्रेस पर साधा निशाना 
इस दौरान सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ''वह 15 महीने के लिए सीएम नहीं थे, इस दौरान कमलनाथ सीएम थे, इन्ही 15 महीनों में प्रदेश सत्यानाश करके चले गए कमलनाथ. कमलनाथ सरकार पर तंज कसते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि 15 माह की कमलनाथ सरकार के समय प्रदेश में कुछ नहीं हुआ, सीएम ने प्रदेश को बर्वाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी सारी योजनाएं बंद कर दी, यहां तक की कन्यादान योजना भी अधर में लटक गई, बेटियां शादी के समय पैसे मांगती रह गई. लेकिन कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया.''

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद बनी थी शिवराज सरकार 
दरअसल, 2018 के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी. 2018 में बीजेपी बहुमत तक नहीं पहुंच पाई, जिसके चलते उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. जबकि कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ मुख्यमंत्री बने. लेकिन 2020 में कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हो गए. उनके साथ कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया. जिससे कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई. कमलनाथ सरकार गिरने के बाद प्रदेश में फिर से बीजेपी की सरकार बनी. जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान को फिर से प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया. 

बीजेपी को मिली थी 107 सीटें 
दरअसल, 2018 का विधानसभा चुनाव भी बीजेपी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में लड़ा था. लेकिन 2018 के चुनाव में बीजेपी की 107 सीटें मिली, जबकि कांग्रेस को 114 सीटें मिली. दो सीटें बीएसपी और एक सीट सपा को मिली थी. जबकि 4 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते थे.  

ये भी पढ़ेंः MP के इस जिले में तेजी से बढ़ रहा डेंगू का संक्रमण, अब तक मिले 326 मरीज

WATCH LIVE TV

Trending news