MP में बदल रहा हवा का रुख, सुबह-शाम ठंड का एहसास, जानें अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2482551

MP में बदल रहा हवा का रुख, सुबह-शाम ठंड का एहसास, जानें अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Update Toady: मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे में मौसम शुष्क रहेगा. सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस होगी. न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास है. अरब सागर में बने सिस्टम के कमजोर पड़ने से तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है.

MP में बदल रहा हवा का रुख, सुबह-शाम ठंड का एहसास, जानें अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम सामान्य बना हुआ है. सुबह-शाम ठंड का अहसास हो रहा है और रात का तापमान 20 डिग्री के आसपास है. अरब सागर में बने सिस्टम की वजह से अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में थोड़ी कमी आ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल तीन मौसमी सिस्टम सक्रिय हैं. लेकिन मध्य प्रदेश पर इनका असर कम रहेगा. उत्तरी अंडमान पर बना कम दबाव का क्षेत्र 24-25 अक्टूबर के आसपास आंध्र प्रदेश को प्रभावित कर सकता है.

यह भी पढ़ें: आज परेशान हो सकते हैं मिथुन, मकर राशि वाले लोग; इनके लिए अच्छा हो सकता है दिन

जानें अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार सुबह और शाम को ठंड का अनुभव होगा. जबकि रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में बने मौसमी सिस्टम का असर कम हो रहा है, जिसके चलते न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट संभव है. हालांकि अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि प्रदेश में तीन मौसमी सिस्टम सक्रिय हैं, जिनका असर सीमित रहेगा. चक्रवात और अति कम दबाव का क्षेत्र भी स्थिति को प्रभावित कर सकता है.  वहीं आज एमपी के लगभग सभी जिलों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: सोते रह गए अधिकारी, मृत महिलाओं के खाते में चला गया करोड़ों रुपया, जानें पूरा मामला

सुबह-शाम ठंड का एहसास
मौसम विभाग के अनुसार कम दबाव का क्षेत्र और चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के कारण प्रदेश के कुछ जिलों में दो दिन तक बारिश हो सकती है. लेकिन आने वाले 48 घंटों में ठंड का असर देखने को मिल सकता है. जबलपुर, मंडला और उसके आसपास के जिलों में रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे चला गया है. ऐसे में इन इलाकों में ठंड बढ़ने की संभावना है. अगले कुछ दिनों में प्रदेश में हल्की ठंड पड़ने से रात के तापमान में गिरावट आएगी. साथ ही एक-दो दिन में मौसम पूरी तरह साफ हो जाएगा. मौसम विज्ञानियों ने मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई है. अभी सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news