कांग्रेस को अल्पसंख्यकों पर भरोसा, बीजेपी से 4 गुना ज्यादा बांटे टिकट
Advertisement

कांग्रेस को अल्पसंख्यकों पर भरोसा, बीजेपी से 4 गुना ज्यादा बांटे टिकट

भोपाल नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी से 4 गुना ज्यादा अल्पसंख्यकों को टिकट दिए हैं. आइए देखते हैं कि भोपाल नगर निगम के किन वार्डों से अल्पसंख्यक वर्ग के कितने लोगों को टिकट दिया गया है. 

कांग्रेस को अल्पसंख्यकों पर भरोसा, बीजेपी से 4 गुना ज्यादा बांटे टिकट

प्रेरणा मिश्राः नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों पर भरोसा जताया है. दरअसल भोपाल नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी से 4 गुना ज्यादा अल्पसंख्यकों को टिकट दिया है. मध्य प्रदेश में अल्पसंख्यक वोट बैंक में कांग्रेस का अच्छा प्रभाव है, यही वजह है कि कांग्रेस ने जमकर अल्पसंख्यकों को टिकट बांटे हैं. 

भोपाल नगर निगम के 85 वार्डों में से बीजेपी ने 5 वार्डों में अल्पसंख्यक उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं कांग्रेस ने 85 वार्डों में से 19 पर अल्पसंख्यक प्रत्याशियों को टिकट दिया है. इस तरह बीजेपी ने भोपाल में 4 फीसदी सीटों पर अल्पसंख्यक उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं कांग्रेस ने 16 फीसदी अल्पसंख्यक उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है. 

बीजेपी ने भोपाल नगर निगम के वार्ड 9 से रुबीना असद, वार्ड 14 से सैयद फरहा हुसैन, वार्ड 16 से मोहम्मद तौफीक, वार्ड 40 से आसिफ अकील और वार्ड 41 से रेहान सिद्दीकी को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

वहीं कांग्रेस ने वार्ड 8 से रेहाना सुल्तान, वार्ड 9 से नाहिद जहां, वार्ड 14 से शीबा मसूद अली, वार्ड 16 से मोहम्मद सरवर, वार्ड 19 से वसीमुद्दीन, वार्ड 22 से मोहम्मद आजाद, वार्ड 23 से लईक बी, वार्ड 24 से शबिस्ता आसिफ जकी, वार्ड 25 से वाहिद लश्करी, वार्ड 35 से शिरीन खान, वार्ड 40 से अनसउर्र रहमान, वार्ड 41 से मोहम्मद फईम, वार्ड 42 से अजीजुद्दीन, वार्ड 43 से नसीम गभूर, वार्ड 44 से तारिक अली, वार्ड 70 से जशनीश सिंह आनंद, वार्ड 71 से दानिश शब्बीर खान और वार्ड 78 से मोहम्मद रियाज को उम्मीदवार बनाया है. 

Trending news