बाबू जंडेल ने संविधान पर दिया था विवादित बयान, सुबह गृहमंत्री ने कही कार्रवाई की बात, शाम तक FIR
X

बाबू जंडेल ने संविधान पर दिया था विवादित बयान, सुबह गृहमंत्री ने कही कार्रवाई की बात, शाम तक FIR

कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने संविधान को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. 

बाबू जंडेल ने संविधान पर दिया था विवादित बयान, सुबह गृहमंत्री ने कही कार्रवाई की बात, शाम तक FIR

श्योपुरः किसी ना किसी विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खिया बटोरने वाले श्योपुर विधायक बाबू जंडेल ने कल एक बार फिर विवादित बयान दिया था. कांग्रेस विधायक ने संविधान की प्रतियों को आग लगाने की धमकी दी थी. इस मामले में आज कांग्रेस विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 

गृहमंत्री ने की थी कार्रवाई की बात 
कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने संविधान को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद श्योपुर से लेकर भोपाल तक का सियासी माहौल गरमा गया. कांग्रेस विधायक के बयान को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक्शन लेने की बात कही है. उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बनाए गए संविधान का अपमान करने पर कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.  

बाबू जंडेल पर हुई FIR 
सुबह गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बाबू जंडेल पर कार्रवाई की बात कही थी, जिसके बाद शाम को श्योपुर की कोतवाली थाना पुलिस भी एक्शन में नजर आयी और पुलिस ने कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम एक्ट की धाराओं में एफआईर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. 

बीजेपी ने की थी कार्रवाई की मांग 
भाजपा प्रदेश कार्यसमती सदस्य महावीर सिंह सिसोदिया ने कांग्रेस विधायक के संविधान के खिलाफ की गई अशोभनीय बयान बाजी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ से अपने विधायक बाबू जंडेल के बयान पर सार्वजनिक माफी मांगने की मांग की. उन्होंने कहा कि बीजेपी संगठन कांग्रेस विधायक के संविधान को जलाने वाले बयान पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. बीजेपी नेताओं का आरोप है विधायक बनाने के बाद बाबू जंडेल ने जिस संविधान की शपथ ली वो उसे जलाने की बात कहते हुए संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का अपमान कर रहे है. इसलिए उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.  

दरअसल, किसानों के साथ जिला कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने पहुंचे कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल श्योपुर में बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा न मिलने पर भड़क गए थे. उन्होंने देश के संविधान और कानून को रद्दी बताते हुए अपना आपा खो दिया था. साथ ही कहा कि वह संविधान की प्रति विधानसभा में जलाएंगे.

ये भी पढ़ेंः खंडवा उपचुनावः सीएम शिवराज का कमलनाथ पर पलटवार, हां, मैं एक्टर हूं, मोदी जी डायरेक्टर हैं

WATCH LIVE TV

Trending news