OPS पर Congress नेता का बड़ा बयान, कहा- पहली कैबिनेट बैठक में ही लागू होगी पुरानी पेंशन योजना
Advertisement

OPS पर Congress नेता का बड़ा बयान, कहा- पहली कैबिनेट बैठक में ही लागू होगी पुरानी पेंशन योजना

हिमाचल प्रदेश में फिलहाल मौसम ठंडा है, लेकिन शनिवार को होने वाले मतदान से पहले वहां का राजनीतिक तापमान काफी बढ़ गया है. इस चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर होने वाली है. कांग्रेस ने चुनाव के पूरे प्रचार में पुरानी पेंशन योजना लागू करने का भरोसा दिया है.

OPS पर Congress नेता का बड़ा बयान, कहा- पहली कैबिनेट बैठक में ही लागू होगी पुरानी पेंशन योजना

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में फिलहाल मौसम ठंडा है, लेकिन शनिवार को होने वाले मतदान से पहले वहां का राजनीतिक तापमान काफी बढ़ गया है. इस चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर होने वाली है. कांग्रेस ने चुनाव के पूरे प्रचार में पुरानी पेंशन योजना लागू करने का भरोसा दिया है. जिस पर राजनीति भी हो रही है. बीजेपी कह रही है कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस इसे लागू नहीं करेगी. वहीं इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने लोगों से इस अफवाह में न आने की बात कर रहे हैं.

गौरतलब है कि केन्द्र में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के कार्यकाल में पेंशन योजना बंद की गई थी. लेकिन कांग्रेस शासित राजस्थान, झारखंड और छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन स्क्रीम लागू किया जा चुका है. अब हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने वादा किया है कि अगर वो सत्ता में आते हैं, तो इसे लागू करेंगे.

राहुल गांधी ने भी किया वादा
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने भी गुरुवार को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि  ''पुरानी पेंशन सुरक्षा है, एक वादा है, नई पेंशन की तरह सौदा नहीं. हिमाचल प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को कांग्रेस पुराना विश्वास लौटाएगी.'' राहुल ने लिखा, छत्तीसगढ़, राजस्थान और झारखंड में ओपीएस बहाल हुई. अब हिमाचल की बारी हैं. 

राजीव शुक्ला से खास बातचीत
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने ज़ी मीडिया से बात करते हुए कहा कि OPS को लेकर कांग्रेस का स्टैंड एक दम साफ है. पहली ही कैबिनेट बैठक में OPS को कांग्रेस की सरकार लागू करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले इसे लेकर अफवाह फैला रहे हैं, क्योंकि ये इसे लागू नहीं कर सकते हैं. हमने राजस्थान, छत्तीसगढ़ में इसे लागू किया है, अब हम हिमाचल में भी इसे लागू करेंगे. प्रियंका गांधी ने भी इसे कह दिया है.

प्रश्न- राजस्थान, छत्तीसगढ़ में OPS लागू करने से क्या फायदा मिला?
कांग्रेस नेता ने इस प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि इससे बहुत फायदा मिल रहा है. जो हमारे कर्मचारी हैं, जो परेशान थे. जिनका पैसा भाजपा की केंद्र सरकार ने दबा कर रखा था, अब हम उनको वहां दे रहे हैं. मेरा कहना साफ है- कर्मचारी किसी की अफवाह में न आए, OPS लागू होकर रहेगा. बीजेपी बुरी तरह हिमाचल में हारेगी.

Trending news