Corona Update: MP में कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि, छत्तीसगढ़ में 125 हुए एक्टिव केस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2050768

Corona Update: MP में कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि, छत्तीसगढ़ में 125 हुए एक्टिव केस

MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना के नए सब वेरिएंट JN 1 की पुष्टि हुई है. वहीं, छत्तीसगढ़ में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 125 हो गई है. जानिए दोनों राज्यों में कितने संक्रमित हैं. पढ़ें पूरा अपडेट- 

Corona Update: MP में कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि, छत्तीसगढ़ में 125 हुए एक्टिव केस

MP News: देश भर में बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या के बीच मध्य प्रदेश में नए सब वेरिएंट JN 1 की पुष्टि हुई है. राजधानी भोपाल में नया सब वेरिएंट पाया गया है. अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्य 23 हो गई है. वहीं, छत्तीसगढ़ में कोरोना एक्टिव केस 100 के पार हैं. बढ़ते केस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इसके जरिए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. देखिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कितना हो गया है आंकड़ा- 

  1. - MP में कोरोना के  नए सब वेरिएंट JN 1 की पुष्टि
  2. - भोपाल में मिला केस

MP में नए सब वेरिएंट की पुष्टि
भोपाल में कोरोना के नए सब वेरिएंट JN 1 की पुष्टि हुई है. प्रदेश में जीनोम सीक्वेंसिंग लिए 60 मरीजों के सैंपल गए थे. इनमें से अधिकांश मरीजों में JN 1 वेरिएंट की पुष्टि हुई है. मरीजों में इस वेरिएंट के भी 23 इम्यूटेशन होने की पुष्टि हुई है. मध्य प्रदेश में वर्तमान में 23 एक्टिव मरीजों की संख्या है.  भोपाल में सीजन का पहला कोरोना संक्रमित मरीज 17 दिन पहले मिला था. सबसे ज्यादा एक्टिव केस 10 भोपाल में हैं. इसके अलावा इंदौर में 7, जबलपुर में 2, ग्वालियर,सीधी, दमोह और सीहोर जिले में 1-1 एक्टिव केस है.

छत्तीसगढ़ में 125 एक्टिव केस
छत्तीसगढ़ में कोविड संक्रमितों का आंकड़ा 125 हो गया है.सबसे ज्यादा एक्टिव केस रायपुर में 45, रायगढ़ में 31, दुर्ग में 17, बस्तर और कोरिया में 5-5, बेमेतरा में 4, सुकमा और कांकेर में 3-3, जांजगीर-चांपा और सारंगढ़ में 2-2, राजनांदगांव, बालोद, बलौदाबाजार और बीजापुर में 1-1 एक्टिव केस है.

ये भी पढ़ें-  Matar Kabab: सर्दियों का मजा लेने नाश्ते में बनाएं टेस्टी मटर कबाब, ये रही रेसिपी

देश में कोविड केस
देश में अचनाक कोरोना संक्रमण की वापसी हो गई है. लगातार कोविड केस में इजाफा देखने को मिल रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को देश में कोरोना के 756 नए मामले रिपोर्ट किए गए.  नए केस सामने आने के बाद देश में कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4049 पहुंच गई है.

स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को सर्दी, जुखाम और बुखार जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टर से मिलने और कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस मेनटेन करने और बचाव के सभी तरीके अपनाने की बात कही है.

Trending news