Chandra Grahan 2022: मेष राशि में लगेगा साल का आखिरी चंद्रग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा भारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1430033

Chandra Grahan 2022: मेष राशि में लगेगा साल का आखिरी चंद्रग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा भारी

Chandra Grahan Time: 08 नवंबर को चंद्रग्रहण लग रहा है. आइए आपकी राशियों के हिसाब से जानते हैं कि आपके लिए यह चंद्रग्रहण कैसा रहने वाला है.

Chandra Grahan 2022: मेष राशि में लगेगा साल का आखिरी चंद्रग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा भारी

Effect Of Lunar Eclipse On Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कल यानी 08 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा पर साल का आखिरी चंद्रग्रहण मेष राशि और भरणी में लगेगा. मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं. ऐसे में जिनका जन्म मेष राशि और भरणी नक्षत्र में हो वे चंद्रग्रहण का दर्शन न करें. वहीं काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य की मानें तो ग्रहण का प्रभाव कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रहने वाला है. आइए राशि के हिसाब से जानते हैं कि चंद्रग्रहण किसके लिए शुभ व किसके लिए अशुभ रहने वाला है.

मेषः चंद्रग्रहण मेष राशि में लग रहा है. ऐसे में रोजगार में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. वैवाहिक जीवन में खटपट और माता के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. 

वृषः चंद्रग्रहण आपके लिए अशुभ और हानि पहुंचाने वाला है. कार्यक्षेत्र में असफलता हाथ लग सकती है.

मिथुनः मिथुन राशि वालों के लिए चंद्रग्रहण शुभ रहने वाला है. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय में लाभ होगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

कर्कः कर्क राशि वालों के लिए चंद्रग्रहण बेहद शुभ रहने वाला है. कार्यों में सफलता मिलेगी. आपके मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. धन सम्मान में वृद्धि होगी.

सिंहः सरकारी क्षेत्र या उच्च शैक्षणिक संस्थान से जुड़े लोग परेशान हो सकते हैं. मन अंशात रहेगा, स्वास्थ्य खराब हो सकता है. पिता से तनाव हो सकता है.

कन्याः कन्या राशि के जातक मानसिक तनाव के शिकार हो सकते हैं. परेशानियां आ सकती है. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. धन की हानि हो सकती है.

तुलाः कार्यों में रुकावट उत्पन्न होगी. परिवार में तनाव की स्थिति उत्पन्न होगी. माता-पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. धन हानि संभव है.

वृश्चिकः मौसमी बीमारियां उत्पन्न हो सकती है. खर्चों में वृद्धि होगी. मित्रों के चलते तनाव की स्थिति उत्पन्न होगी. प्रेम संबंध में मनमुटाव हो सकता है.

धनुः धनु राशि वाले सेहत संबंधित समस्या से परेशान हो सकते हैं. चोट के डर हैं. वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

मकरः कार्यों में व्यवधान उत्पन्न हो सकते हैं. पेट संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है. विरोधी सक्रिय होंगे. जीवनसाथी से अनबन रहेगी.

कुंभः सौभाग्य में वृद्धि होगी. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगा. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. धनागमन संभव है. पिता के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजूबत होगी.

मीनः मीन राशि वालों के लिए चंद्रग्रहण नुकसानदायक है. शत्रुओं से हानि होगी. शैक्षणिक कार्यों में अवरोध उत्पन्न हो सकता है. संतान के प्रति चिंता बढ़ेगी.

ये भी पढ़ेंः Chandra Grahan 2022: कल सुबह शुरू होगा चंद्रग्रहण का सूतक, जानिए आपके शहर में कब देगा दिखाई

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news