ईद मिलादुन्नबी पर MP की फिजा बिगाड़ने की कोशिश, तीन शहरों में पथराव, पुलिस ने संभाला मोर्चा
X

ईद मिलादुन्नबी पर MP की फिजा बिगाड़ने की कोशिश, तीन शहरों में पथराव, पुलिस ने संभाला मोर्चा

जबलपुर, धार और बड़वानी में  मंगलवार को ईद मिलाद-उन-नबी के अवसर पर निकाले गए जुलूस में शामिल कुछ उपद्रवियों ने शहर की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की. 

ईद मिलादुन्नबी पर MP की फिजा बिगाड़ने की कोशिश, तीन शहरों में पथराव,  पुलिस ने संभाला मोर्चा

भोपाल: जबलपुर, धार और बड़वानी में  मंगलवार को ईद मिलाद-उन-नबी के अवसर पर निकाले गए जुलूस में शामिल कुछ उपद्रवियों ने शहर की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश की. जबलपुर में तो पुलिस पर युवकों ने जलते हुए पटाखे फेंके, फिर पथराव कर हालात खराब करने का प्रयास किया. वहीं धार में जुलूस को लेकर हुड़दंग के बाद पुलिस प्रशासन ने पांच अलग-अलग एफ आई आर दर्ज की जिसमें कुल 96 नामजद लोगों को आरोपी बनाया गया. इसके अलावा बड़वानी के राजपुर में ईद मिलादद्दुन नबी पर निकाले गए जुलूस के दौरान दो पक्षों में पथराव में थाना प्रभारी सहित करीब 8 से 10 लोग घायल हो गए.

उत्तराखंड में फटा बादलः नैनीताल में फंसे छत्तीसगढ़ के 55 टूरिस्ट, CM बघेल बोले-सभी की होगी सकुशल वापसी
  
धार में 96 लोगों पर एफआईआर

बता दें कि धार में आज ईद मिलादुन्नबी के बिना अनुमति निकाले गए जुलूस को लेकर हुड़दंग के बाद पुलिस प्रशासन ने पांच अलग-अलग एफआईआर दर्ज की. जिसमें कुल 96 नामजद लोगों को आरोपी बनाया गया. जिसमें धारा 144 का उल्लंघन सहित शासकीय कार्य में बाधा और शासकीय संपत्ति को नुकसान किए जाने का हवाला दिया गया है. धार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि बिना अनुमति के धार शहर में जुलूस निकाला गया. साथ ही इस दौरान पुलिस के अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की की गई और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था.

जबलपुर में पुलिस पर फेंके बम
वहीं जबलपुर में मछली मार्केट मिलोनीगंज में 25 लड़कों के समूह द्वारा जलते हुए बम पुलिस पर फेंके जाने को लेकर पूजा के बाद पुलिस को भी हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को तितर-बितर किया. इसके बाद  दो गली की ओर से उपद्रवी नकाब में पुलिस पर पथराव करने लगे. उपद्रवियों ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. दर्जन भर आरक्षकों को चोटें आई हैं. पुलिस को उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए 100 से अधिक आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. 

बड़वानी में विवादित गाने के बाद पथराव
वहीं बड़वानी में राजपुर में आज ईद मिलादद्दुन नबी को लेकर निकाले जा रहे जुलूस के दौरान दो पक्षों में पथराव हो गया. सूत्रों के अनुसार जुलूस के दौरान एक पक्ष द्वारा विवादित गाना डीजे पर बजाया जा रहा था. जिसको लेकर बड़वानी रोड़ पर तनाव की स्थिति निर्मित हो गई, जिसके बाद पथराव शुरू हो गया. इस पथराव में थाना प्रभारी सहित कुछ पुलिसकर्मी व लोगों के घायल होने की सूचना है. हालांकि घटना के बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर स्थिति नियंत्रित कर ली. साथ ही जिले का फोर्स भी मौके पर पंहुच गया है. एसडीएम राजपुर ने बताया के प्रशासन द्वारा जुलूस की परमिशन नहीं दी गई थी. एक समुदाय द्वारा बगैर परमिशन के जुलूस निकाला जा रहा था. 

जोबट उपचुनावः आदिवासी परिवार में सीएम शिवराज ने डाला डेरा, करेंगे रात्रि विश्राम

तीनों जगहों पर अब हालात काबू में
इतना सब होने के बाद फिलहाल स्थिति अब पुलिस के काबू में है.राजपुर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान हुए पथराव के बाद कलेक्टर एसपी पहुंचे राजपुर कलेक्टर ने कहा कि पत्थरबाजी की घटना बर्दाश्त के बाहर है. जो भी हो कानून की सख्त कार्रवाई होगी की जाएगी. वहीं धार में सूचना पर एडीएम सलोनी सिडाना व एडीशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार मौके पर पहुंचे. जिसके बाद मामला शांत बना हुआ है.  

WATCH LIVE TV

Trending news