हेलिकॉप्टर क्रैश: कैप्टन वरुण सिंह की मां के भावुक लफ्ज़, कहा- किस्मत से आया, जिया और किस्मत से चला गया
Advertisement

हेलिकॉप्टर क्रैश: कैप्टन वरुण सिंह की मां के भावुक लफ्ज़, कहा- किस्मत से आया, जिया और किस्मत से चला गया

एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की शुक्रवार को भोपाल में अंत्येष्टि होगी. उन्हें सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. 

हेलिकॉप्टर क्रैश: कैप्टन वरुण सिंह की मां के भावुक लफ्ज़, कहा- किस्मत से आया, जिया और किस्मत से चला गया

आकाश द्विवेदी/भोपाल: एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की शुक्रवार को भोपाल में अंत्येष्टि होगी. उन्हें सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी. सेना के थ्री-ईएमई सेंटर स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल से कुछ देर में अंतिम यात्रा शुरू होगी और बैरागढ़ स्थित यथाशक्ति विश्राम घाट पर अंतिम संस्कार होगा. कैप्टन वरुण सिंह की मां ने कहा कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है. 

नहीं रहे हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, बिपिन रावत के साथ हुए थे घायल, शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

दरअसल भोपाल स्थित सन सिटी कॉलोनी में आयोजित श्रद्धांजलि सभा के बाद शहीद वरूण सिंह की मां वायरल वीडियो मे कह रही हैं कि ''मैंने अपने बेटे को आजाद कर दिया है. हमने अपने परिवार के साथ वरुण का हाथ पकड़कर उसे आजाद किया. उससे कहा कि वह अपने आपको हम में लिप्त मत रखना. तुम एयर फोर्स के लिए फ्लाइंग के लिए जिये हो, तुम्हारा पैशंस और तुम्हारा प्यार है. वरुण के अंदर एक क्वालिटी थी वह प्रोत्साहित करता था. वह 23 तारीख को घर आने वाला था. वरुण सिंह के पिता और मां भोपाल स्थित सनसिटी के जिस घर में रहते हैं उनके अनिल नाम के पड़ोसी ने सोशल मीडिया पर मां के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है.

वरुण मेरी बात सुन रहा है और मुस्कुरा रहा है...
शहीद वरुण सिंह की मां ने यह भी कहा कि ''मैं भी एक मां हूं. मैं भी अपने बच्चे को बचाना चाहती थी. मैंने ईश्वर से पूछा-ऐसा क्यों? ''वरुण गौरवपूर्ण गया है. इतनी इज्जत, प्यार और सम्मान मिला है, यही मेरी ताकत है. ''अपनी किस्मत से आया, अपनी किस्मत से जिया, अपनी किस्मत से लड़ा और अपनी किस्मत से चला गया''.

उन्होंने कहा कि ''मुझे इस सवाल का जवाब नहीं मिला कि हादसे में वो भी चला जाता तो कोई बात नहीं थी, उसे सिर्फ डीएनए टेस्ट देना होता. कोई जरूरी था कि वह बोल कर अपना नाम पता और नंबर बताएं. एक मां की तरह बहुत दर्द होता है वह तकलीफ होती है. जाना तो सबको है.

मजनुओं की अब खैर नहीं, महिलाओं-छात्राओं के लिए मैदान में आई टीम रक्षक, जानिए

भले ही वरुण अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी मां ने अपने बेटे के लिए कहा कि ''वरुण मेरी बात सुन रहा है और मुस्कुरा रहा है. वरुण मेरा यह कहना है कि खुश रहो, जितने भी तुम्हारे पैशन्स हैं उन्हें दूसरे के थ्रू पूरा करो. उसने बहुत से लोगों को ट्रेंड किया है. वह उसे पूरा करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि ''उसकी ट्रेनिंग ने उसे बचाया है. उसके सिर में एक चोट भी नहीं आई. उसके शरीर की एक हड्डी भी नहीं टूटी. वह जलने की वजह से गया. ईश्वर से कहती हूं कि यदि वे गलती करता है तो उसके कान पकड़े और खींचे.

WATCH LIVE TV

Trending news