Eyes of EX PM Statue Stolen: चंबल में पूर्व PM की आंखें चोरी,प्रशासन को खबर तक नहीं लगी
Advertisement

Eyes of EX PM Statue Stolen: चंबल में पूर्व PM की आंखें चोरी,प्रशासन को खबर तक नहीं लगी

Eyes of Lal Bahadur Shastri Statue Stolen: भिंड जिले में शास्त्री चौक पर लगी स्व: लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा की आंखे चोरी हो गई हैं. मामले को लेकर कांग्रेस का कहना है कि इससे प्रशासन की लापरवाही साफ तौर पर उजागर होती है.

Eyes of Lal Bahadur Shastri Statue Stolen

प्रदीप शर्मा/भिंड:एक ओर जब देश के महान पुरुषों की याद में उनकी प्रतिमाएं प्रमुख स्थल और चौक -चौराहों पर स्थापित की जाती है,भव्य आयोजनों के साथ इनका लोकार्पण किया जाता है,लेकिन उसके बाद अनदेखी के चलते उनकी दुर्दशा की ज़िम्मेदारी लेने कोई नहीं आता. जिले में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है.जहां भिंड शहर के सबसे व्यस्तम शास्त्री चौराहे पर लगी पूर्व प्रधानमंत्री स्व: लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा से उनकी जयंती के एक दिन बाद ही अज्ञात चोरों या असामाजिक तत्वों ने उनकी आंखे चोरी कर लीं. 

शहर के शास्त्री चौक पर लगी पूर्व प्रधानमंत्री की आंखे चोरी होने पर कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल भारद्वाज का कहना है कि इस तरह की परिस्थिति से नगर पालिका और पुलिस प्रशासन की लापरवाही साफ तौर पर उजागर होती है क्योंकि महापुरुषों की प्रतिमाओं के अपमान की तस्वीर सामने आ रही है तो नगर पालिका का ध्यान कहां था.वहीं जिस चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा है. वहां चारों ओर CCTV कैमरे लगे हुए हैं,जिनका सीधा प्रसारण पुलिस कंट्रोल रूम में होता है.

कांग्रेस प्रवक्ता का भाजपा पर निशाना
ऐसे में पुलिस को कैसे इस कृत्य के बारे में पता नहीं चला.कांग्रेस प्रवक्ता अनिल भारद्वाज ने कहा कि भिंड में और भी महापुरुषों की प्रतिमाएं स्थापित हैं,लेकिन उनकी देखरेख महज खानापूर्ति है. भाजपा सरकार महान हस्तियों की प्रतिमाओं का सिर्फ लोकार्पण करती है.उसके बाद उनका क्या होता है उसे फर्क नहीं, इन्ही लोगों ने हमारे महापुरुषों का अपमान करने का काम किया है.उन्होंने भाजपा को गोडसे की विचारधारा वाले भी बताया.वहीं पूरे मामले को लेकर नगर पालिका भिंड के सीएमओ वीरेंद्र तिवारी से बात करने पर उन्होंने कहा कि उनके सामने इस तरह की कोई बात अब तक नहीं आई थी.जल्द ही प्रतिमा को ठीक कराएंगे और पुलिस से संपर्क कर सीसीटीवी फुटेज के आधार और पता करेंगे कि यह कृत्य किसने किया है.

Trending news