गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने पर गृहमंत्री का तंज- इस हफ्ते ही तीन विकेट गिर गए हैं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1320655

गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने पर गृहमंत्री का तंज- इस हफ्ते ही तीन विकेट गिर गए हैं

गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने शुक्रवार को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद मध्य प्रदेश में भी इसे लेकर राजनीति शुरू हो गई है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. 

गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने पर गृहमंत्री का तंज- इस हफ्ते ही तीन विकेट गिर गए हैं

भोपालः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इसे लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. दरअसल गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो गई है. नरोत्तम मिश्रा ने ये भी कहा कि इस हफ्ते में ही तीन विकेट गिर गए हैं. 

कांग्रेस एक डूबता जहाज
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है.भगदड़ का ये आलम है कि इस हफ्ते में तीन विकेट गिर गए हैं. कश्मीर में जब से धारा 370 हटी है, तभी से ही आजादी की बयार चल रही थी. गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस छोड़कर इस हवा को और तेज कर दिया है. कांग्रेस जल्द ही भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने वाली है. ऐसे में गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो गई है. 

वीडी शर्मा बोले- गुलामी से मुक्त हुए आजाद
गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस से इस्तीफे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि आजाद जैसे वरिष्ठ नेता आज कांग्रेस की गुलामी से आजाद हो गए हैं. कांग्रेस के अंदर एक ही परिवार का राज है और एक परिवार के राज में कोई कुछ नहीं कर सकता. इसलिए गुलाम नबी आजाद कांग्रेस की गुलामी से मुक्त होकर स्वतंत्र दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह हाल कांग्रेस में केवल राष्ट्रीय स्तर पर नहीं है बल्कि प्रदेश स्तर पर और जमीनी स्तर पर भी यही हाल है. 

कांग्रेस का पलटवार
आजाद के इस्तीफे पर बीजेपी नेताओं के रिएक्शन के बाद कांग्रेस की भी इस पर प्रतिक्रिया आई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी शर्मा ने कहा कि गुलाम नबी आजाद कांग्रेस की विचारधारा से कभी अलग नहीं हो सकते. आजाद ने अभी इस्तीफा दिया है, पार्टी को छोड़ा नहीं है. अभी हाईकमान से बातचीन होनी है. 

बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने संघर्ष और सही दिशा में लड़ाई लड़ने की इच्छाशक्ति खो दी है. ऐसे में कांग्रेस को भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस जोड़ने की कवायद करनी चाहिए. गुलाम नबी आजाद ने इंदिरा गांधी, संजय गांधी और राजीव गांधी की तारीफ की, वहीं राहुल गांधी पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी में बातचीत का पूरा खाका ही ध्वस्त कर दिया है.   

Trending news