Gold-Silver Price Today: बड़े दिनों बाद मिला सोना-चांदी खरीदने का गोल्डन चांस! बाजार भाव में 0 डिफरेंस
Advertisement

Gold-Silver Price Today: बड़े दिनों बाद मिला सोना-चांदी खरीदने का गोल्डन चांस! बाजार भाव में 0 डिफरेंस

Gold Silver Price Today 18 January 2023: आज 18 जनवरी 2023 को लगातार दूसरे दिन सोने औज चांदी के रेट में कोई बदलाव नहीं आया है. ऐसे में अगर आप सोना चांदी खरीदने का प्यान कर रहे हैं तो ये आपके लिए बेहतर मौका है. जान लें आज के बाजार भाव क्या है.

Gold-Silver Price Today: बड़े दिनों बाद मिला सोना-चांदी खरीदने का गोल्डन चांस! बाजार भाव में 0 डिफरेंस

Gold Silver Price Today 18 January 2023: रोजाना सोने और चांदी की कीमतें कुछ ऊपर नीचे हो रही है. हालांकि, पिछले 2 दिनों से बाजार में कोई बदलाव नहीं हो रहे हैं. जो दिन पहले बाजार की मंदी टूटी तो सोने के दाम बढ़े, लेकिन दो दिन से एक बार फिर दाम स्थिर हो गए हैं. ऐसे में काफी लंबे समय के बाद ये आपके लिए गोल्ड खरीदने का गोल्डन चांस है. क्यों की सोने के घटते कम और बढ़ते ज्यादा हैं. अगर आप सोना चांदी खरीदी का प्लान कर रहे हैं तो पहले बैंक बाजार डाट कॉम के अनुसार जानें आज की कीमत.

सोने के दाम स्थिर (Gold Price Today)
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बड़े बाजारों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग की बात करें तो आज यहां 24 कैरेट का 8 ग्राम प्योर गोल्ड परसों के के मुकाबले, 168 रुपये महंगा बिकेगा. हालांकि ये दाम कल के मुकाबले स्थिर हैं.
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 1 ग्राम- 5,313 रुपये
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 8 ग्राम- 42,504 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 1 ग्राम-  5,579 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 8 ग्राम-  44,632 रुपये

Inflammation Prevention Tips: सर्दियों में धोखे से भी न खाएं ये 5 चीजें, सूजन की समस्या से हो जाएंगे परेशान

चांदी हुई महंगी (Silver Price Today)
चांदी के रेट (chandi ka bhav) की बात करें तो इसमें 4 दिन की मंदी के बाद दो दिन से लगातार इजाफा हो रहा था, लेकिन अब इसमे फिर से स्थिरता आ गई है. आज 18 जनवरी को कल 17 जनवरी के मुकाबले दामों में कोई अंतर नहीं आया.
- आज 1 ग्राम चांदी की कीमत 75.8 रुपये है
- आज 1 किलो चांदी की कीमत 75,800 रुपये है

कैसे तय होते हैं सोने चांदी के दाम (Gold Silver Price Today)
भारत में सोने चांदी की कीमत ट्रेडिंग के हिसाब से तय होती है. जिस दिन ट्रेडिंग होती है उसकी आखिरी क्लोजिंग को अगले दिन के लिए बाजार भाव मान लिया जाता है. हालांकि ये सेंट्रल प्राइज होता है. इसमें कुछ और चार्च के साथ रेट अलग-अलग शहरों में तय होता है और फिर उसको फुटकर विक्रेता गहनों में मेकिंग चर्ज लगाकर बेचता है.

गलत करने से रोका तो महिला BJP नेता ने पुलिसवाले को चप्पल से पीटा, देखें वीडियो

Trending news