Gujarat Assembly Election result 2022: जहां पुल टूटा, उस मोरबी में जानिए कौन जीता?
Advertisement

Gujarat Assembly Election result 2022: जहां पुल टूटा, उस मोरबी में जानिए कौन जीता?

Gujarat Chunav Result: मोरबी हादसे में 55 बच्चों समेत कुल 135 लोगों की मौत हुई थी. इस दुर्घटना में मारे गए लोगों में से 100 अकेले मोरबी जिले के रहने वाले थे. मोरबी पुल हादसे पर राजनीतिक पार्टियों ने सत्ताधारी बीजेपी को निशाने पर लिया था और कोशिश की थी कि इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरा जाए.

Gujarat Assembly Election result 2022: जहां पुल टूटा, उस मोरबी में जानिए कौन जीता?

Gujarat Chunav Result 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी हो रहे हैं. अभी तक के नतीजों में बीजेपी रिकॉर्ड जीत की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है. बता दें कि 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में बीजेपी 153 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 18 सीटों पर आगे है. पहली बार गुजरात के सियासी मैदान पर उतर रही आम आदमी पार्टी भी 6 सीटों पर आगे चल रही है. 

मोरबी सीट पर जानिए कौन जीत रहा (Morbi Seat Result)
गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मोरबी विधानसभा में पुल टूटने से बड़ा हादसा हो गया था. इस हादसे में 55 बच्चों समेत कुल 135 लोगों की मौत हुई थी. इस दुर्घटना में मारे गए लोगों में से 100 अकेले मोरबी जिले के रहने वाले थे. मोरबी पुल हादसे पर राजनीतिक पार्टियों ने सत्ताधारी बीजेपी को निशाने पर लिया था और कोशिश की थी कि इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरा जाए. हालांकि चुनाव नतीजों के रुझानों को देखते हुए लगता नहीं है कि बीजेपी को इसका कोई नुकसान हुआ है. 

अभी तक के नतीजों में मोरबी विधानसभा सीट से बीजेपी के अमृतिया कांतिलाल शिवलाल करीब 29 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर कांग्रेस के पटेल जयंतीलाल जेराजभाई हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर मोरबी से बृजेश मेरजा ने जीत हासिल की थी. हालांकि हादसे के वक्त अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों को बचाने के लिए नदी में उतरने वाले अमृतिया कांतिलाल को बीजेपी ने फिर से अपना उम्मीदवार बनाया और बृजेश मेरजा का टिकट काट दिया. उल्लेखनीय है कि अमृतिया कांतिलाल शिवलाल पूर्व में भी मोरबी सीट से विधायक रह चुके हैं.

हार्दिक पटेल आगे
गुजरात की वीरमगाम विधानसभा सीट भी हॉट सीट थी क्योंकि इस सीट पर बीजेपी के युवा नेता हार्दिक पटेल चुनाव मैदान में हैं. अभी तक के नतीजों में हार्दिक पटेल जीत की तरफ बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. हार्दिक पटेल, आप के अमरसिंह आनंदजी ठाकोर से 27 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. 

जामनगर नॉर्थ से रिवाबा जडेजा आगे
जामनगर नॉर्थ विधानसभा सीट से क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा अच्छी खासी बढ़त बनाए हुए हैं और आप के करशनभाई करमौर से करीब 35 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. जामनगर नॉर्थ सीट पर सभी की निगाहें टिकीं थी क्योंकि यहां से बीजेपी ने अपने कद्दावर नेता और निवर्तमान विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा का टिकट काटकर रिवाबा जडेजा पर भरोसा जताया था. खास बात ये है कि इस सीट पर रविंद्र जडेजा के पिता और बहन ने कांग्रेस उम्मीदवार बिपेंद्र सिंह जडेजा के पक्ष में प्रचार किया था. हालांकि बिपेंद्र सिंह जडेजा बुरी तरह पिछड़ते दिखाई दे रहे हैं. 

जिग्नेश मेवाणी पिछड़े
गुजरात में मोदी सरकार के मुखर विरोधी जिग्नेश मेवाणी बीजेपी के मनीभाई जेठाभाई वाघेला से करीब एक हजार वोटों से पिछड़ रहे हैं. जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं.  

Trending news