20 साल में कलेक्टर-पटवारी-तहसीलदार जो ना कर पाए, वो पुलिस ने 2 घंटे में कर दिखाया
Advertisement

20 साल में कलेक्टर-पटवारी-तहसीलदार जो ना कर पाए, वो पुलिस ने 2 घंटे में कर दिखाया

ग्वालियर में एक बार फिर घाटीगांव सर्कल में पुलिस का अनोखा अंदाज सामने आया है. यहां दो भाइयों के बीच बीते 20 साल से चला आ रहा आधा फीट जमीन का विवाद पुलिस सिर्फ 2 घंटे की मशक्कत के बाद सुलझा दिया है.

20 साल में कलेक्टर-पटवारी-तहसीलदार जो ना कर पाए, वो पुलिस ने 2 घंटे में कर दिखाया

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: ग्वालियर में एक बार फिर घाटीगांव सर्कल में पुलिस का अनोखा अंदाज सामने आया है. यहां दो भाइयों के बीच बीते 20 साल से चला आ रहा आधा फीट जमीन का विवाद पुलिस सिर्फ 2 घंटे की मशक्कत के बाद सुलझा दिया है. पटवारी, तहसीलदार, SDM, ADM, कलेक्टर तक जो विवाद अब तक नहीं सुलझा पाए, उसे SDOP घाटीगांव संतोष पटेल ने सूझबूझ से सुलझा दिया है.
 
दरअसल घाटीगांव सर्कल के पनिहार थाना स्थित रायपुर गांव निवासी विनोद पाल और बंटी पाल चचेरे भाई हैं. उनके पिता ने उनके बीच जो जमीन बांटी थी, उसमें आधा फीट जमीन का विवाद था. साल 2003 से दोनों के बीच इस जमीन के आधा फीट टुकड़े को लेकर विवाद चल रहा है. इसके चलते दोनों एक दूसरे पर दो से तीन बाद FIR दर्ज करा चुके हैं. दोनों पक्ष जमीन पर हक जताते हुए SDM, ADM, कलेक्टर, एसएसपी तक से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन जमीन का यह विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा था.

Morena land dispute: गोलियों से दहला चंबल, जमीन को लेकर खूनी संघर्ष, 6 लोगों की मौत

20 साल बाद समझौता हुआ
SDOP घाटीगांव संतोष पटेल, थाना प्रभारी पनिहार प्रवीण शर्मा जब रायपुर गांव पहुंचे तो उनके हाथ में फीता था. दोनों ने जमीन की नपाई शुरू की. एक पक्ष ने दावा किया कि यहां उसकी मढैया थी, दूसरे पक्ष ने दावे का खंडन किया. SDOP पटेल ने जमीन की नपाई के बाद दोनों पक्षों को समझाया. कहा आधा फीट का विवाद है, जिसमें उन्होंने बहुमूल्य 20 साल खो दिए. सोचो- इस 20 साल में आपने क्या-क्या खो दिया. दोनों भाई होकर एक दूसरे के दुश्मन बने हो. इसके बाद पुलिस ने दोनों को बराबरार जमीन बांट दी. दोनों से सहमति ली कि वह इसे मानेंगे, तो दोनों ने बिना दबाव खुशी से यह बात कुबूली.

खुशी में घुमाया मुदगल
मामले में फैसला होने से दोनों पक्ष खुश नजर आए. फरियाद लेकर आया विनोद तो इतना खुश हुआ कि उसने 25 किलो का मुदगल एक हाथ से करीब 50 बार घुमाया. मुदगल का वजन इतना था कि उसे पुलिस जवान एक हाथ से उठाकर नहीं घुमा पा रहे थे.

Trending news