ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर संकट के बादल, हिंदू महासभा ने PM मोदी को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2390573

ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच पर संकट के बादल, हिंदू महासभा ने PM मोदी को लिखा पत्र

Gwalior Hindu Mahasabha: ग्वालियर में होने वाले भारत और बांग्लादेश टी-20 क्रिकेट मैच पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं. हिंदू महासभा ने मैच रोकने के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है. 

ग्वालियर में होने वाले मैच का विरोध

India vs Bangladesh Gwalior Match: ग्वालियर में 14 साल के इंतजार के बाद अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन होने वाला है. 6 अक्टूबर को ग्वालियर के माधवराव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 मैच आयोजित होने वाला है. लेकिन मैच के आयोजन से पहले ही इस पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं. ग्वालियर में हिंदू महासभा ने मैच का विरोध शुरू कर दिया है. मैच रोकने के लिए हिंदू महासभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच पर रोक लगाने की मांग की गई है. 

पीएम मोदी को खून से लिखा पत्र 

ग्वालियर में हिंदू महासभा ने पीएम मोदी को खून से एक पत्र लिखा है, जिसमें भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच को रद्द कराने की मांग की गई है. हिंदू महासभा ने हाल ही में बांग्लादेश में हुई हिंसा में हिंदूओं को निशाना बनाने का विरोध किया है. हिंदू महासभा ने चेतावनी दी है कि ग्वालियर में यह मैच किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा. बांग्लादेश की जगह किसी दूसरी टीम के साथ ग्वालियर में मैच होना चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः नीमच में गंगा- जमुनी तहजीब की मिसाल; मुस्लिम बंधवाते हैं हिंदू रीति रिवाज से राखी

हिंदू महासभा का कहना है कि बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंदुओं को निशाना बनाया और हिंदूओं पर अत्याचार किया गया है. ऐसे में बांग्लादेश के साथ मैच नहीं होना चाहिए. पीएम मोदी से मांग की गई है कि मैच रद्द किया जाना चाहिए. बता दें कि हिंदू महासभा ने शहर के लोगों से भी ग्वालियर में होने वाले इस मैच का विरोध करने का अपील की है. 

14 साल बाद हो रहा ग्वालियर में मैच 

ग्वालियर में 14 साल पहले आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था. इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट इतिहास का पहला दोहरा शतक लगाया था. इसके बाद मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बंद कर दिए गए थे. वहीं अब शहर में नया क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है. जो पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के नाम पर बनाया गया है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बात की जानकारी दी थी कि 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला टी-20 मैच ग्वालियर में होगा. भारत और बांग्लादेश के बीच अक्टूबर में टी-20 सीरीज आयोजित की गई है. जिसमें से एक मैच ग्वालियर में होना है, लेकिन इस मैच का विरोध शुरू हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः MP में तबादला नीति का ड्राफ्ट तैयार, 15 दिन के लिए हटेगा बैन, अब मिलेगा ट्रांसफर

Trending news