ग्वालियर औद्योगिक सम्मेलन 28 अगस्त को, जानिए कैसे कॉन्क्लेव से स्थानीय उद्योगों को मिलेगा बढ़ावा?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2393911

ग्वालियर औद्योगिक सम्मेलन 28 अगस्त को, जानिए कैसे कॉन्क्लेव से स्थानीय उद्योगों को मिलेगा बढ़ावा?

Gwalior Industrial Conclave: ग्वालियर क्षेत्रीय औद्योगिक सम्मेलन 28 अगस्त को कृषि विश्वविद्यालय में होगा, जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और कई प्रमुख अतिथि शामिल होंगे. सम्मेलन में पांच देशों के ट्रेड कमीशन शामिल होंगे.

Gwalior Regional Industrial Conclave

Gwalior Regional Industrial Conclave: ग्वालियर क्षेत्रीय औद्योगिक सम्मेलन 28 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्यातिथ्य में कृषि विश्वविद्यालय के सभागार में संपन्न होगा. इस सम्मेलन में केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, उद्योग मंत्री चैतन्य कश्यप सहित क्षेत्रीय सांसद, विधायक, मध्य प्रदेश शासन के वरिष्ठ अधिकारी, प्रमुख उद्योगपति, विशेष आमंत्रित अतिथि, विदेशी प्रतिनिधिमंडल तथा स्थानीय उद्योगपति उपस्थित रहेंगे. इस सम्मेलन में लगभग 4000 अतिथि भाग लेंगे.

छूट न जाए टीचर बनने का मौका! MP में बढ़ाई गई BEd-MEd की रजिस्ट्रेशन डेट, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

इंदौर में बर्थडे सेलिब्रेशन से लौट रहे छात्रों की कार खाई में गिरी, कांग्रेस नेता की बेटी समेत 2 की मौत, 5 घायल

सम्मेलन के उद्देश्य और विदेशी प्रतिनिधिमंडल
जिला प्रशासन, उद्योग विभाग के अधिकारी तथा पुलिस विभाग, स्मार्ट सिटी और नगर निगम के अधिकारियों ने आज पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्मेलन में पांच देशों - कनाडा, मेक्सिको, नीदरलैंड, घाना और ज़ाम्बिया- से ट्रेड कमीशन के आने की स्वीकृति मिल चुकी है. वहीं, अन्य देशों से भी संपर्क किया जा रहा है. उद्योग विभाग के अधिकारी ने बताया कि इसका उद्देश्य उद्योग और निवेश के क्षेत्र में नए अवसर की तलाश करना और क्षेत्र के विकास को गति देना है.

निवेश और रोजगार के अवसर
नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि ग्वालियर में चंबल संभाग में 10 इकाइयों द्वारा लगभग 2570 करोड़ का पूंजी निवेश और 4550 व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे. इसके अलावा, क्षेत्र की स्थापित पांच इकाइयों द्वारा विस्तार के लिए लगभग 2009.57 करोड़ की पूंजी का निवेश किया जा रहा है, जिसमें 3968 व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है. वही कार्यक्रम स्थल पर 42 स्टॉल की प्रदर्शनी लगाई जाएगी, जिसमें विदेशी व्यापार, स्थानीय उद्योग, स्टार्टअप, ग्वालियर हाट बाजार आदि की प्रदर्शनी होगी.

सम्मेलन में होने वाली गतिविधियां
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद उद्योगपतियों के साथ वन-टू-वन मीटिंग की जाएगी और लेदर और फुटवियर के उद्योगपतियों और स्टार्टअप के साथ राउंड टेबल चर्चा होगी. उन्होंने बताया कि द्वितीय सत्र में 6 सेक्टरों द्वारा सेशन आयोजित किए जाएंगे, जिसमें एक जिला एक उत्पाद, इन्वेस्ट इंडिया, लेदर और फुटवियर, स्टार्टअप, पर्यटन, शिक्षा और कौशल विकास शामिल होंगे.

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत (ग्वालियर)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news