Gwalior Roof Collapse: ग्वालियर में गिरी 50 साल पुरानी दुकान की छत, मलबे में दबे दो कर्मचारी
Advertisement

Gwalior Roof Collapse: ग्वालियर में गिरी 50 साल पुरानी दुकान की छत, मलबे में दबे दो कर्मचारी

Gwalior Roof Collapse: ग्वालियर में सोमवार देर शाम अल्पना टॉकीज चौराहे पर स्थित नगर निगम की पुरानी दो मंजिला दुकान की छत अचानक गिर गई. हादसे में दो मकैनिक मलबे में दब गए, जिन्हें कड़ी मश्क्कत के बाद बाहर निकाला जा सका. बताया जा रहा है दुकान करीब 50 साल पुरानी है.

Gwalior Roof Collapse: ग्वालियर में गिरी 50 साल पुरानी दुकान की छत, मलबे में दबे दो कर्मचारी

Gwalior Roof Collapse: ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान की छत गिरने से उसके मलबे में दो कर्मचारी फंस गए. दोनों कर्मचारी दुकान के मैकेनिक बताए गए हैं, जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया जा सका. दुकान नगर निगम की दो मंजिला मार्केट में बनी है, जो बीजेपी नेता की बताई जा रही है. फिलहाल दोनों कर्मचारियों को रेस्क्यू कर घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है.

बीजेपी नेता की बताई जा रही है दुकान
सोमवार देर शाम उपनगर मुरार में अल्पना टॉकीज चौराहे पर स्थित नगर निगम की पुरानी दो मंजिला मार्केट में बनी दुकान की छत अचानक गिर गई. दुकान का नाम महादेव इलेक्ट्रॉनिक्स बताया जा रहा है, जबकि इसके संचालक बीजेपी के मंडल अध्यक्ष हरिओम झा बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद नगर निगम के दमकल अमले और एसडीआरएफ की टीम को सूचित कर दिया गया.

मार्केट में रिपेयरिंग का चल रहा था काम
बताया जा रहा है मार्केट में रिपेयरिंग का काम चल रहा है और इसी के चलते हादसा हुआ. इस हादसे में दुकान पर काम करने वाले दो मैकेनिक शंकर और घनश्याम मलबे में दब गए. सबसे पहले शंकर को रेस्क्यू किया और और उसके बाद बुरी तरह मलबे के नीचे फंसे घनश्याम को कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया जा सका.

50 साल पुरानी थी बिल्डिंग
हादसे के बाद निगमायुक्त ने कहा की मार्केट पचास साल पुरानी है और अब इसका रिनोवेशन कराने के लिए अधीनस्थों को निर्देशित कर दिया है. उन्होंने शहर की पुरानी बिल्डिंगों और मार्केट आदि का निरीक्षण कराने की बात कही है.

घटना के बाद पहुंचे नेता और अधिकारी
घनश्याम को रेस्क्यू करने के लिए एसडीआरएफ की टीम ने बेहद सतर्कता बरती. क्योंकि घनश्याम भारी भरकम पत्थरों के नीचे दबा था. वहीं हादसे की सूचना मिलते ही महापौर शोभा सिकरवार, नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल, एसएसपी अमित सांघी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडोतिया मौके पर पहुंच गए और बचाव व राहत कार्य पर नजर बनाए रहे.

Trending news