ग्वालियर की इस सड़क को लेकर सियासत गर्म! हिंदू महासभा ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी
Advertisement

ग्वालियर की इस सड़क को लेकर सियासत गर्म! हिंदू महासभा ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने चेतावनी दी है कि अगर थीम रोड का नाम वीर सावरकर मार्ग नहीं रखा गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ग्वालियर की इस सड़क को लेकर सियासत गर्म! हिंदू महासभा ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

ग्वालियरः इन दिनों प्रदेश ही नहीं पूरे देश में शहरों चौराहों सड़कों के नामकरण को लेकर सियासत जारी है. इसी कड़ी में ग्वालियर स्मार्ट सिटी के तहत 300 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे राजपथ मार्ग को लेकर भी सियासत शुरू हो गई है. हिंदू महासभा इस सड़क का नाम "वीर सावरकर मार्ग" रखने की मांग पर अड़ी है. हिंदू महासभा ने नाम बदलने के लिए 26 फरवरी को वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर एक बड़ा आयोजन रखा है. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने चेतावनी दी है कि अगर थीम रोड का नाम वीर सावरकर मार्ग नहीं रखा गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

सीएम शिवराज ने वीर सावरकर मार्ग रखने का किया था ऐलान
हिंदू महासभा का कहना है कि 2011 में जब रोड का भूमि पूजन हुआ था तब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मार्ग का नाम वीर सावरकर मार्ग रखने का ऐलान किया था. बता दें कि इसी रोड पर सावरकर सरोवर भी है लेकिन बाद में नगर निगम ने जब रोड तैयार किया तो उसे थीम रोड का नाम दिया और अब ग्वालियर स्मार्ट सिटी के तहत इस रोड को नए सिरे से संवारने का काम चल रहा है. इसे राजपथ का नाम दिया गया है. 

नाम बदलने को लेकर हिंदू महासभा ने 26 फरवरी को वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर एक बड़ा आयोजन रखा है. जिसमें  हिन्दू महासभा द्वारा सीएम शिवराज सिंह चौहान, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, जयभान सिंह पवैया सहित उन सभी नेताओं को आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है जो साल 2011 में इस मार्ग का नाम वीर सावरकर रखे जाने का ऐलान करते हुए इसका भूमि पूजन में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री को अच्छी सड़क के लिए हेमा मालिनी के गाल याद आए,

नाम नहीं बदलने पर होगा आंदोलन 
राजपथ का नाम वीर सावरकर रखे जाने की मांग को लेकर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने निर्माणाधीन सड़क पर लगी नाम पट्टिका पर कालिख पोत दी है. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज कहना है कि अगर इस मार्ग का नाम वीर सावरकर नहीं रखा जाएगा तो इसको लेकर उग्र आंदोलन करेंगे.

 

 

WATCH LIVE TV

Trending news