Gwalior News: अंबेडकर की मूर्ति हटवाने पहुंचे पुलिस पर भड़के ग्रामीण, प्रशासन की टीम पर किया पथराव
topStories1rajasthan1469600

Gwalior News: अंबेडकर की मूर्ति हटवाने पहुंचे पुलिस पर भड़के ग्रामीण, प्रशासन की टीम पर किया पथराव

ग्वालियर में शासकीय जमीन पर बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की मूर्ति हटाने को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव किया, जिसमें पुलिस की 3 गाड़ियां क्षतिग्रस्‍त हुई हैं.

Gwalior News: अंबेडकर की मूर्ति हटवाने पहुंचे पुलिस पर भड़के ग्रामीण, प्रशासन की टीम पर किया पथराव

करतार सिंह राजपूत/ग्वालियर: मध्य प्रदेश की ग्वालियर में पुलिस पर पथराव का मामला सामने आया है. यहां शासकीय भूमि पर स्थापित की गई डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को हटाने पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों ने जमकर पथराव कर दिया. इस पथराव में पुलिस प्रशासन की 3 गाड़ियां क्षतिग्रस्‍त हो गई. पुलिस ने भी बल प्रयोग करते हुए ग्रामीणों को काबू में किया. इस दौरान पूरे गांव में तनाव की स्थिति बनी रही.

जानिए पूरा मामला
दरअसल ग्वालियर के चरखा गांव में रात के अंधेरे में शासकीय भूमि पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी गई. इस बात की जानकारी जब प्रशासन को लगी तो पुलिस बल के साथ प्रशासन की टीम चरखा गांव में पहुंच गई और यहां डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को हटाने की कार्रवाई की जाने लगी. इस कार्रवाई का ग्रामीणों ने विरोध कर दिया.

गांव में तनाव का माहौल
वहीं प्रतिमा हटाने गई पुलिस प्रशासन की टीम और ग्रामीणों के बीच विवाद शुरू हो गया. इस बीच विवाद इतना बढ़ गया कि ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन की टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया. पथराव करने में बच्चे भी शामिल थे. ग्वालियर एसपी अमित सांघी ने बताया कि पथराव होते देख पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और ग्रामीणों को बल प्रयोग करके काबू में किया. पथराव की वजह से पुलिस प्रशासन की तीन गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है. चरखा गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है.

ये भी पढ़ेंः MP News: पेंसिल और गोल्डन पेस्ट बनाकर ले जा रहे थे सोना, एयरपोर्ट पर 60 लाख के सोना के साथ 4 गिरफ्तार

गल्ला कारोबारी पर गोली चलाने वाले 2 और आरोपी गिरफ्तार
ग्वालियर के डबरा में गल्ला कारोबारी से 35 लाख रुपए कैश लूटने के बाद सड़क पर दनादन गोलियां चलाने वाले दो और लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 14 लाख रुपए और बरामद कर लिए हैं. अब तक इस सनसनीखेज लूटकांड में पुलिस ने 7 लुटेरों को गिरफ्तार किया है. जिनसे लगभग 27 लाख रुपए बरामद हो गए हैं. अब एक मुख्य आरोपी फरार है. जिसकी घेराबंदी में कुछ टीमें लगी हैं.

Trending news