MP में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी, झाबुआ समेत इन जिलों में रेड अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2446969

MP में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी, झाबुआ समेत इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई के समय भारी बारिश हो रही है. कई जिलों में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है. आइए जानते हैं आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम.

 

 

MP में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी, झाबुआ समेत इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश के कारण खेतों में कटी फसलें बर्बाद हो गई हैं और कई जगहों पर यातायात भी प्रभावित हुआ है. वहीं खंडवा में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में कई जिलों में भारी बारिश और आंधी की संभावना है. 4 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है जिसमें अलीराजपुर, झाबुआ, उत्तर बड़वानी, दक्षिण पश्चिमी धार जिले के कुछ इलाके शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: आज हरियाणा में जनसभा को संबोधित करेंगे CM मोहन, छत्तीसगढ़ दौरे पर जेपी नड्डा

इन जिलों में रेड अलर्ट जारी
बुधवार को राजधानी भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, सीहोर, विदिशा समेत प्रदेश के 15 से ज्यादा जिलों में रिमझिम बारिश हुई. खंडवा, मंडला, पचमढ़ी, दमोह में भी तेज बारिश हुई. वहीं शाजापुर, बैतूल, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सागर, सतना, सीधी में भी बारिश हुई जिससे जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया . आज मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. रेड अलर्ट में 4 जिले अलीराजपुर, झाबुआ, उत्तर बड़वानी, दक्षिण पश्चिमी धार जिले के कुछ इलाके शामिल हैं. जबकि ऑरेंज अलर्ट में नर्मदापुरम, अलीराजपुर, छिंदवाड़ा, मंडला शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: किसे मिलेगी सफलता, किसे होगा नुकसान? एस्ट्रोलॉजर रुचिका अरोड़ा से जानिए आज का राशिफल

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने येलो अलर्ट को दो श्रेणियों में बांटा है. एक भारी बारिश और दूसरा गरज-चमक के साथ बारिश. 12 जिलों बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, देवास, अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्ना में भारी बारिश की संभावना है. दूसरी श्रेणी में भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर और हरदा समेत 15 से ज्यादा जिले शामिल हैं, जहां गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल सामान्य से ज़्यादा बारिश हुई है. राज्य के 282 बांधों में से 199 बांध 90 प्रतिशत से ज़्यादा पानी से भर गए थे. लगातार बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ आ गई थी, जिसके चलते प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया था और बांधों से पानी छोड़ा गया था.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news