hijab controversy: प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- भारत में हिजाब गैर जरूरी, तुम्हें घरों में सुरक्षा की जरूरत
Advertisement

hijab controversy: प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- भारत में हिजाब गैर जरूरी, तुम्हें घरों में सुरक्षा की जरूरत

हिजाब कंट्रोवर्सी में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर कूद गई है. उन्होंने कहा कि विशेष समुदाय की महिलाओं को उनके घरों और मदरसों में हिजाब की जरूरत है.

hijab controversy: प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- भारत में हिजाब गैर जरूरी, तुम्हें घरों में सुरक्षा की जरूरत

भोपाल: मध्य प्रदेश में शुरू हुआ हिजाब कंट्रोवर्सी में बिजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर कूद गई है. उन्होंने विशेष समुदाय की महिलाओं को घरों और मदरसों में हिजाब पहनने की सलाह दी है. बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा कि सनानत धर्म में महिलाओं की पूजा होती है. लेकिन, जिनके घरों में बहन का नाता नहीं है. उन्हें घरों में हिजाब जरूरत है.

तुम्हें घरों सुरक्षा की जरूरत
प्रज्ञा ठाकुर ने कहा जिनके घरों में बुआ-मौसी की लड़की, पिता की पहली पत्नी की लड़की. सबसे शादी कर सकते हैं, उन्हें घर में हिजाब पहनना चाहिए. जिनके घरों में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. घर में ही कुदृष्टि डाली जाती है, उन्हें घरों में ही हिजाब पहनना चाहिए. उन्होंने चेतावनी दी है कि विद्यालय या महाविद्यालय में ड्रेस का अनुशासन तोड़ा जाएगा तो वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में हिजाब के बाद अब अजान कंट्रोवर्सी, जानिए पूरा मामला

उल्टा चलता है हिजाब और खिजाब का काम
सांसद ने कहा कि खिजाब सफेदी मिटाने या बुढ़ापे को छिपाने के लिए लगाया जाता है और हिजाब चेहरा छिपाने के लिए लगाया जाता है. हिजाब चेहरे पर डालना चाहिए. डालकर निकलना चाहिए. मगर जहां हिजाब पहनना चाहिए, वहां खिजाब लगाया जाता है और खिजाब का जहां उपयोग किया जाना चाहिए वहां हिजाब पहना जाता है.

अनुशासन बिगाड़ना बर्दाश्त नहीं
सांसद ने कहा कि बाहर निकलकर तुम सूरत दिखाओ या न दिखाओ. तुम खूबसूरत हो या बदसूरत, हमें क्या लेना-देना? जहां हिजाब पहनना है, वहां खिजाब लगाकर रखेंगे. जहां खिजाब लगाना है, वहां हिजाब पहनेंगे. यदि उल्टा करोगे तो उल्टा ही होगा. आप अपने मदरसों में हिजाब लगाओ, खिजाब लगाओ, हमें कोई मतलब नहीं. लेकिन आप देश के बाकी स्कूल-कॉलेजों का अनुशासन बिगाड़ेंगे तो यह हिंदुओं को बर्दाश्त नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: सिंधिया समर्थक मंत्री की ऑन द स्पॉट कार्रवाई, मोबाइल चोरों को खुद पकड़कर किया पुलिस के हवाले

भारत में हिजाब की जरूरत नहीं
प्रज्ञा ठाकुर ने कहा पर्दा उससे रखना चाहिए कि जो हमारी तरफ कुदृष्टि रखता है. एक बात तो निश्चित है कि हिंदू कुदृष्टि नहीं रखते. जहां नारी की पूजा होती है, वहीं सनातन होता है. हमारे यहां नारी का स्थान सर्वोपरि है. जहां नारी का इतना श्रेष्ठ स्थान है, उस देश में हिजाब पहनने की जरूरत है क्या ? भारत में हिजाब पहनने की आवश्यकता नहीं है. हिजाब तो तुम्हें घर में पहनना चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news