IAS नियाज खान बोले- ब्राह्मण देश की बहुमूल्य संपत्ति! उनका IQ लेवल सबसे ज्यादा...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1568693

IAS नियाज खान बोले- ब्राह्मण देश की बहुमूल्य संपत्ति! उनका IQ लेवल सबसे ज्यादा...

देश में ब्राह्मणों को लेकर चल रही राजनीति के बीच मध्यप्रदेश के IAS नियाज खान ( IAS Niyaz Khan) का ट्वीट एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. नियाज ने ट्वीट कर लिखा है कि ब्राह्मणों (Brahmin) का IQ लेवल सबसे ज्यादा होता है. उनका सम्मान करना चाहिए.

IAS नियाज खान बोले- ब्राह्मण देश की बहुमूल्य संपत्ति! उनका IQ लेवल सबसे ज्यादा...

आकाश द्विवेदी/भोपाल: देश में ब्राह्मणों को लेकर चल रही राजनीति के बीच मध्यप्रदेश के IAS नियाज खान ( IAS Niyaz Khan) का ट्वीट एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. नियाज ने ट्वीट कर लिखा है कि ब्राह्मणों (Brahmin) का IQ लेवल सबसे ज्यादा होता है. उनका सम्मान करना चाहिए. इस ट्वीट को करते हुए उन्होंने अपनी एक किताब का जिक्र भी किया है.

देश की बहुमूल्य संपत्ति ब्राह्मण 
IAS नियाज खान ने लिखा कि ''मेरी किताब Brahmin The Great के लिए मैंने रिसर्च करते हुए कई अन्य जातियों के लोगों भारत के ब्राह्मणों के योगदान के बारे में बात की थी. कई लोगों की प्रतिक्रिया काफी घृणित थी. लेकिन मेरे हिसाब से ब्राह्मणों का IQ बहुत ज्यादा होता है. उनका सभी को सम्मान करना चाहिए. वह देश की बहुमूल्य संपत्ति हैं''

कश्मीर के ब्राह्मणों पर की थी टिप्पणी
बता दें कि ये पहला मौका नहीं है कि जब नियाज खान अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में आए हैं. इससे पहलो वो द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि "कश्मीर फाइल ब्राह्मणों का दर्द दिखाती है. उन्हें कश्मीर में सुरक्षा और पूरे सम्मान के साथ रहने की इजाजत मिलनी चाहिए. निर्माता को एक फिल्म विभिन्न राज्यों में हो रही मुसलमानों की हत्याओं पर भी बनानी चाहिए. मुसलमान कीड़े मकौड़े नहीं हैं, इंसान हैं और इस देश के नागरिक हैं." इस ट्वीट के बाद ही नियाज चर्चा में आ गए थे.

 

अपने सरनेम और हिजाब पर भी टिप्पणी 
नियाज खान ने इससे पहले अपने सरनेम को लेकर ट्वीट किया था. साल 2019 में नियाज खान ने अपने ट्वीट में लिखा था कि उनके नाम के साथ खान लगे होने के कारण उन्हें अपनी सर्विस के दौरान बहुत कुछ भुगतना पड़ा है और खान सरनेम भूत की तरह उनका पीछा कर रहा है. वहीं नियाज खान ने हिजाब विवाद में भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी और लिखा था कि हिजाब हमारे जीवन की सुरक्षा करता है, साथ ही ये हमें प्रदूषण से भी रक्षा करता है.

कौन हैं IAS अफसर नियाज खान
नियाज खान मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. फिलहाल लोक निर्माण विभाग में उप सचिव के पद पर तैनात हैं. नियाज खान अपने धर्म की हिंसक छवि को मिटाने के लिए भी रिसर्च कर रहे हैं. उनका मानना है कि इस्लाम के बदनाम होने के पीछे कई संगठनों की खराब छवि है. नियाज खान अब तक आधा दर्जन से ज्यादा किताबें भी लिख चुके है. इसके अलावा वो अबू सलेम पर भी किताब लिख चुके हैं.

Trending news