Bageshwar Dham: हाथरस कांड का असर! बागेश्वर धाम में बढ़ाई गई सुरक्षा, कल के कार्यक्रम के लिए कड़े इंतजाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2319790

Bageshwar Dham: हाथरस कांड का असर! बागेश्वर धाम में बढ़ाई गई सुरक्षा, कल के कार्यक्रम के लिए कड़े इंतजाम

Dhirendra Shastri Birthday 2024: हाथरस की घटना के बाद बागेश्वर धाम में प्रशासन सतर्क हो गया है. कल के कार्यक्रम के लिए पुलिस प्रशासन ने बाहरी फोर्स बुला ली है. धाम के प्रबंधन के लिए 250 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

 

Bageshwar Dham: हाथरस कांड का असर! बागेश्वर धाम में बढ़ाई गई सुरक्षा, कल के कार्यक्रम के लिए कड़े इंतजाम

Dhirendra Shastri Birthday: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई भगदड़ की घटना ने देश को हिलाकर रख दिया है. इस हादसे में अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है. इसको देखते हुए छतरपुर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. दरअसल, 4 जुलाई को बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्मदिन है.  धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन समारोह कार्यक्रम को लेकर पुलिस और प्रशासन ने व्यापक तैयारियां शुरू कर दी हैं. पुलिस प्रशासन ने बाहरी फोर्स बुलाकर बागेश्वर धाम में सुरक्षा और व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात कर दिया है. एसपी के मुताबिक कल होने वाले कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटने की संभावना है, जिसके लिए धाम के प्रबंधन के लिए 250 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

कल के कार्यक्रम के लिए कड़े इंतजाम
छतरपुर प्रशासन ने कार्यक्रम के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए लगातार अनाउंसमेंट समेत कई इंतजाम किए हैं. एडिशनल एसपी लगातार मौके पर जाकर धाम की व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. वहीं जिला प्रशासन का अमला भी सभी व्यवस्थाएं करने में जुटा हुआ है.

यह भी पढ़ें: हाथरस हादसे के बाद बागेश्वर धाम में भी खतरा, धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर छतरपुर पहुंच रहे हजारों भक्त

 

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने किया आग्रह
छतरपुर के बागेश्वर धाम में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के जन्मदिन समारोह से पहले सुरक्षा संबंधी चिंताएं बढ़ गई हैं. हाथरस जैसा हादसा ना हो इसलिए पंडित शास्त्री ने एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में उन्होंने कहा कि 'घर पर ही हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण करें. आप लोगों के सुरक्षा के भाव को दृष्टिगत रखते हुए, जो जहां हैं वहीं से उत्सव मनाएं. घर बैठकर हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण करके उत्सव मनाएं. 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा है, उसमें हम योजनाबद्ध तरीके से और व्यापक मैदान रखेंगे. उस मैदान में आप सबके स्वागत का इंतजार करेंगे'.

बागेश्वर धाम में जन्मदिन की भव्य तैयारियां
बताया जा रहा है कि बागेश्वर धाम में जन्मदिन की भव्य रूप में तैयारियां चल रही थीं. 4 जुलाई को बागेश्वर धाम में भजन संध्या का आयोजन था, जिसमें गायक मनोज तिवारी के साथ कई और सितारे भी आने वाले थे. आयोजन में लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद थी.

रिपोर्ट- हरीश गुप्ता

 

Trending news