अब आजादी से जी पाएंगे कैदी; स्वतंत्रता दिवस पर भोपाल जेल से रिहा हुए इतने बंदी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2385616

अब आजादी से जी पाएंगे कैदी; स्वतंत्रता दिवस पर भोपाल जेल से रिहा हुए इतने बंदी

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भोपाल जेल से 15 कैदियों को रिहा किया गया. साथ ही साथ इन्हें बेहतर सामाजिक जीवन जीने के लिए प्रेरित भी किया गया, इससे पहले भी गणतंत्र दिवस पर कैदियों को रिहा किया गया था.

अब आजादी से जी पाएंगे कैदी; स्वतंत्रता दिवस पर भोपाल जेल से रिहा हुए इतने बंदी

15 Prisoners Released from Bhopal Jail: देश भर में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है. लोग एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं. आज का दिन मध्य प्रदेश के कैदियों के लिए भी काफी ज्यादा अच्छा है, स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ पर भोपाल केंद्रीय जेल में सजा काट रहे बंदियों के लिए आजादी का पैगाम लेकर आई. बता दें कि यहां पर 15 बंदियों को आजादी मिली है, इन कैदियों को बेहतर सामाजिक जीवन जीने के लिए प्रेरित भी किया गया. 

रिहा हुए कैदी  
देश की आजादी की वर्षगांठ भोपाल केंद्रीय जेल में सजा काट रहे बंदियों के लिए आजादी का पैगाम लेकर आई है. भोपाल केंद्रीय जेल से 15 अगस्त को राज्य शासन से सजा माफी का लाभ प्राप्त करने वाले 15 बंदियों को रिहा कर दिया गया. ये कैदी आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे. जेल उप अधीक्षक एम एस मरावी ने उन्हें आजादी की वर्षगांठ पर जेल से आजाद होने पर बधाई दी और बेहतर सामाजिक जीवन जीने के लिए प्रेरित किया. 

इन जिलों में भी रिहा होंगे कैदी 
जेल अधिकारियों के मुताबिक भोपाल जेल से 15, सतना जेल से 24, इंदौर जेल से 18, जबलपुर जेल से 20, ग्वालियर जेल से 16 , नरसिंहपुर जेल से 15, उज्जैन जेल से 19 कैदियों को रिहा किया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार 177 कैदियों को इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिहा किया जाएगा. बता दें कि इन्हें रोजगार के लिए प्रशिक्षण भी दिया गया है ताकि वह बाहर जाकर समाज की मुख्य धारा से जुड़ सके और अच्छे कार्यों को कर सके.

ये भी पढ़ें: जहां ली शिक्षा वहीं स्वतंत्रता दिवस पर चीफ गेस्ट बने धीरेंद्र शास्त्री, सुनाया पुराना किस्सा

पहले भी हो चुकी है रिहाई
इससे पहले इस साल गणतंत्र दिवस यानि की 26 जनवरी के मौके पर मध्य प्रदेश की अलग-अलग जिलों से 161 कैदियों को रिहा किया गया ता. इन सभी कैदियों के अच्छे आचरण को देखते हुए इन्हें रिहा किया गया था. इसी के तहत भोपाल की सेंट्रल जेल से 30 कैदी रिहा किए गए थे. इनमें से 29 पुरुष और 1 महिला कैदी थी. वहीं सतना के केंद्रीय जेल से 16 बंदियों की रिहाई हुई थी.

(भोपाल से अनिल नागर की रिपोर्ट)

Trending news