India vs Pakistan: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया की जीत, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, MP की पूजा ने भी दिया योगदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1569050

India vs Pakistan: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया की जीत, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, MP की पूजा ने भी दिया योगदान

India Women Vs Pakistan Women: जेमिमा रोड्रिग्स की 53 और ऋचा घोष की 31 रनों की पारी की बदौलत 2023 महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप बी मैच में भारत को सात विकेट की जीत मिली है.

India vs Pakistan Women T20 World Cup Live Score

India vs Pakistan Women T20 World Cup Live Score: महिला वर्ल्ड कप 2023 के आज के मैच में इंडिया और पाकिस्तान (india vs pakistan) की महिलाओं का बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ. जिसमें लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की. बता दें कि पहली पारी में पाकिस्तान ने 20 ओवर में 149 रन बनाए थे. जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान में 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष की शानदार पारियां 
स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Star batsmen Jemima Rodrigues) और ऋचा घोष (Richa Ghosh) की शानदार पारियों से भारत ने 2023 महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप बी मैच में पाकिस्तान पर सात विकेट से जीत दर्ज की है. जेमिमाह रोड्रिग्स ने 38 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाए, उनकी पारी में 8 चौके शामिल थे. वहीं ऋचा घोष ने 20 गेंदों में सुपरफास्ट 31 रन ठोके. वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर (Captain Harmanpreet Kaur) ने 16 रन और ओपनर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया(Yastika Bhatia) ने भी 17 रन बनाकर भारत की जीत में अपना योगदान दिया.

Hing Ke Totke: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो करें हींग के ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी की होगी विशेष कृपा

शहडोल की पूजा वस्त्राकर ने भी एक विकेट लिया
इससे पहले पाकिस्तान ने भारत को 150 रन का टारगेट दिया था. पाक की पारी में कप्तान बिस्माह मरूफ (68*) और आयशा नसीम (43*) ने अच्छा खेल दिखाया और जिसके चलते पाक ने 149 रन बनाए. बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत में ही पाकिस्तान को झटका देते हुए उसे 12.1 ओवर में 68/4 पर समेट दिया, लेकिन बिस्माह और आयशा की जोड़ी ने कमाल की रिकवरी की. वहीं भारत की ओर से राधा यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए. साथ ही मध्यप्रदेश के शहडोल (Shahdol of Madhya Pradesh) की पूजा वस्त्राकर ने भी एक विकेट लिया.

Trending news