इंदौर भोपाल में BJP ने नगर निगम अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित किए, जानिए किसे मिला मौका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1293316

इंदौर भोपाल में BJP ने नगर निगम अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित किए, जानिए किसे मिला मौका

इंदौर Indore और भोपाल Bhopal नगर निगम में सभापति पद के लिए बीजेपी BJP ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. दोनों शहरों में बीजेपी का नगर निगम सभापति बनना तय माना जा रहा है. क्योंकि दोनों जगह बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है. इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय Kailash Vijayvargiya से खेमे से अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाया गया है. 

 

इंदौर भोपाल में BJP ने नगर निगम अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित किए, जानिए किसे मिला मौका

इंदौर/भोपाल। नगर निगम चुनाव पूरे होने के बाद अब मध्य प्रदेश में नगर निगमों और नगर पालिकाओं में सभापति के चुनाव हो रहे हैं. इंदौर Indore और भोपाल Bhopal नगर निगम में बीजेपी को इस बार पूर्ण बहुमत मिला है. ऐसे में दोनों बड़े नगर निगमों में बीजेपी की अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. इस बीच बीजेपी ने इंदौर और भोपाल में अध्यक्ष पद के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. 

भोपाल में किशन सूर्यवंशी 
राजधानी भोपाल Bhopal के नगर निगम में अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने किशन सूर्यवंशी Kishan Suryavanshi को अध्यक्ष पद के लिए अधिकृत प्रत्याशी बनाया है. किशन सूर्यवंशी भोपाल के वार्ड नंबर 28 से पार्षद चुने गए हैं. बता दें कि किशन पेशे से वकील है और लंबे समय से संघ से जुड़े थे, वह  एबीवीपी, युवा मोर्चा में भी कई पदों पर रहे वह दूसरी बार पार्षद चुने गए हैं.  बता दें कि भोपाल के 85 वार्डों में से 58 पार्षद बीजेपी के हैं. ऐसे में बीजेपी का अध्यक्ष चुना जाना तय है. आज दोपहर 3 बजे कलेक्टर की मौजूदगी में अध्यक्ष के चुनाव को लेकर औपचारिकता होगी. हालांकि, पार्षदों की संख्या को देखते हुए सूर्यवंशी के निर्विरोध चुने जाने के पूरे आसार है. 

इंदौर में मुन्नालाल यादव
वहीं इंदौर Indore नगर निगम में बीजेपी ने मुन्नालाल यादव Munnalal Yadav को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने नगर निगम के सभापति प्रत्याशी पद के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता मुन्नालाल यादव के नाम पर मुहर लगाई. मुन्नालाल यादव पांचवीं बार पार्षद चुने गए हैं, उनकी गिनती बीजेपी के वरिष्ट नेताओं में होती है. 

विजयवर्गीय-मेंदोला के खास हैं यादव 
मुन्नालाल यादव इंदौर में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय Kailash Vijayvargiya और विधायक रमेश मेंदोला Ramesh Mendola के खास माने जाते हैं. बताया जा रहा है कि इन दोनों नेताओं का समर्थन यादव को मिला हुआ था, जिसके चलते उनकी राह आसान हो गई. मुन्नालाल यादव इंदौर के वार्ड नंबर-27 से चुनाव जीते हैं, जो विधानसभा-2 में आता है, यह रमेश मेंदोला यही से विधायक है. यादव दो बार नगर निगम की एमआईसी में भी रह चुके हैं. बता दें कि इंदौर के 85 में से 64 वार्डों में बीजेपी के पार्षद चुनाव जीतकर आए हैं, ऐसे में बीजेपी का अध्यक्ष बनना तय है. 

दोनों शहरों में बीजेपी को मिली है बड़ी जीत 
इंदौर और भोपाल नगर निगम में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. दोनों शहरों में बीजेपी के महापौर प्रत्याशी बड़े अंतर से चुनाव जीतकर आए हैं. इंदौर में बीजेपी के पुष्यमित्र भार्गव 1 लाख 20 हजार से भी ज्यादा वोटों से चुनाव जीते हैं, जबकि भोपाल में बीजेपी की मालती राय 80 हजार से भी ज्यादा वोटों से चुनाव जीती हैं. दोनों शहरों में महापौरों ने अपना काम संभाल लिया है.

ये भी पढ़ेंः भोपाल में आज बन सकती है ब्लैक आउट की स्थिति, जानिए इसकी वजह 

Trending news