भोपाल में आज बन सकती है ब्लैक आउट की स्थिति, जानिए इसकी वजह
Advertisement

भोपाल में आज बन सकती है ब्लैक आउट की स्थिति, जानिए इसकी वजह

देशभर के बिजली कर्मचारी आज इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2022 Electricity Amendment Bill 2022 के विरोध में हड़ताल करेंगे. मध्य प्रदेश में भी 70 हजार कर्मचारी हड़ताल करेंगे. ऐसे में आज कई जगहों पर बिजली को लेकर समस्या हो सकती है. राजधानी भोपाल में भी कर्मचारी बिल के विरोध में हड़ताल करेंगे. 

 

भोपाल में आज बन सकती है ब्लैक आउट की स्थिति, जानिए इसकी वजह

भोपाल। राजधानी भोपाल Bhopal में आज ब्लैकआउट Blackout की स्थिति बन सकती है. क्योंक आज प्रदेश भर के 70 हजार बिजली कर्मचारी हड़ताल करने वाले हैं. ऐसे में आम जनता को आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि एक साथ इतनी संख्या में बिजली कर्मचारियों के हड़ताल करने से मध्य प्रदेश Madhya Pradesh की विद्युत व्यवस्था प्रभावित हो सकती है. 

मध्य प्रदेश बिजली विभाग Madhya Pradesh Electricity Department के कर्मचारी ''इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2022'' Electricity Amendment Bill 2022 का विरोध कर रहे हैं, इसी बिल के विरोध में प्रदेश के 70 हजार कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे और  इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल निजीकरण के विरोध में काम बंद करेंगे. मध्यप्रदेश यूनाइटेड फोरम Madhya Pradesh United Forum के नेतृत्व में आज यह आंदोलन होगा. क्योंकि आज लोकसभा सदन में इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल रखा जाएग, बिल के खिलाफ पूरे देशभर के बिजली कर्मचारी हड़ताल पर है. 

भोपाल में भी कर्मचारी करेंगे हड़ताल
राजधानी भोपाल में भी बिजली विभाग के कर्मचारी इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल के खिलाफ हड़ताल करेंगे. ऐसे में शहर में सभी बिजली कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की वजह से ब्लैक आउट की स्थिति भी बन सकती है. 

कांग्रेस भी करेगी विरोध 
वहीं इस बिल को लेकर कांग्रेस भी विरोध करेगी. क्योंकि इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल को लेकर राजनीति शुरू हो गई है, एक तरफ जहां बिजली कर्मचारी हड़ताल पर जाने की बात कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी भी इस बिल को लेकर सरकार को घेरने की कवायद में लगी हुई है. कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि सरकार monopolisation को बढ़ावा दे रही है, कांग्रेस सरकार ने मोनोपलाइजेशन को रोक रखा था भारतीय जनता पार्टी की सरकार निजी करण की आड़ में मोनोपलाइजेशन को बढ़ावा दे रही है.

Trending news