इंदौर कलेक्टर ने ठंड की वजह से बदला स्कूल का समय, नाराज हो गए भाजपा विधायक!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1457751

इंदौर कलेक्टर ने ठंड की वजह से बदला स्कूल का समय, नाराज हो गए भाजपा विधायक!

ठंड के प्रकोप को लेकर इंदौर कलेक्टर ने स्कूलों के क्लास के समय को परिवर्तित किया. जिस पर भाजपा के सीनियर विधायक नाराज हो गए हैं.

इंदौर कलेक्टर ने ठंड की वजह से बदला स्कूल का समय, नाराज हो गए भाजपा विधायक!

प्रमोद शर्मा/भोपालः मध्य प्रदेश में ठंड की दस्तक इंदौर जिला कलेक्टर ने स्कूलों की क्लास का समय परिवर्तन करने का आदेश जारी किया. इस आदेश पर भाजपा सीनियर विधायक नाराज हो गए और स्कूल शिक्षा मंत्री से मांग करते हुए कहा की सभी जगह ऋतुओं का प्रभाव लगभग समान रहता है तो क्यों न शासन नीति बनाये. विधायक ने कहा कि किसी एक जिला कलेक्टर ने स्कूलों का समस्य परिवर्तन कर दिया और दूसरे जिला कलेक्टर ने स्कूलों की क्लास का समय नहीं बदला तो दबाव बनता है और मांग उठती है.

इंदौर कलेक्टर का आदेश
दरअसल इंदौर कलेक्टर ने ठंड के प्रकोप को देखते हुए जिले में संचालित सभी शासकीय, अशासकीय अनुदान प्राप्त, मान्यता प्राप्त, सी.बी.एस.ई.,आई.सी.एस.ई, माध्यमिक शिक्षा मण्डल एवं समस्त बोर्ड से सम्बद्ध विद्यालयों में शीतऋतु एवं तापमान में आई लगातार गिरावट को दृष्टिगत रखते हुए सभी विद्यालयों का समय परिवर्तन किया. कलेक्टर  डॉ. इलैयाराजा टी ने छात्रहित में जिले की कक्षा नर्सरी से कक्षा 12वीं तक के समस्त विद्यालयों का संचालन छात्र-छात्राओं के लिये समय में परिवर्तित करते हुए आगामी आदेश तक प्रातः 8.30 बजे या उसके बाद करने का निर्देश देते हुए तत्काल प्रभाव लागू करने को कहा.

जानिए क्या कहा विधायक ने
इंदौर कलेक्टर के इसी आदेश को लेकर भाजपा सीनियर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया नाराज हो गए और स्कूल शिक्षा मंत्री से मांग करते हुए ट्वीट किया कि "स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ऋतुओं के दौरान समय-समय पर विद्यालयों का समय परिवर्तन जिले के कलेक्टर करते हैं. इंदौर कलेक्टर ने भी शीत ऋतु को देखते हुए समय परिवर्तन किया है, ऋतु का असर लगभग एक समान होता है, शासन नीति बनाकर समय परिवर्तन करें अन्य जिलों मे भी दबाव बनता है और मांग उठती है."

ये भी पढ़ेंः SP ऑफिस के बाहर दुष्कर्म पीड़िता ने दिया धरना, कहा- FIR के बाद भी आरोपी आजाद घूम रहा

Trending news