नकली पुलिस अफसर बनकर करता था ठगी, इंदौर क्राइम ब्रांच ने इस ट्र‍िक से क‍िया अरेस्‍ट
Advertisement

नकली पुलिस अफसर बनकर करता था ठगी, इंदौर क्राइम ब्रांच ने इस ट्र‍िक से क‍िया अरेस्‍ट

Fake police officer: मध्‍य प्रदेश में इंदौर पुल‍िस को खबर लगी क‍ि नकली पुलिस अधिकारी बनकर एक आदमी घूम रहा है और लोगों को झांसा देकर धोखाधड़ी कर रहा है. पुल‍िस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ा तो उसके पास मौजूद चीजों को देखकर वह चौंक गई.   

पुल‍िस ग‍िरफ्त में आरोपी.

अम‍ित श्रीवास्‍तव/ इंदौर:  मध्‍य प्रदेश के इंदौर से फर्जी पुल‍िस अफसर का मामला सामने आया है. क्राइम ब्रांच और रावजी बाजार पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली पुलिस अधिकारी बनकर ठगी करने वाले आरोपी को असली क्राइम ब्रांच ने पकड़ने में सफलता हासिल की है. 

आरोपी के कब्‍जे से म‍िला ये सामान 
पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नकली सील, स्टाम्प, मकान की रजिस्ट्री, चेक बुक, विभिन्न बैकों के एटीएम कार्ड, पुलिस की टोपी, पिस्टल का कवर, दोपहिया वाहन मिले है जिसकी जांच कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

लोगों को झांसा देकर कर रहा था धोखाधड़ी 
दरअसल, इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इंदौर शहर में नकली पुलिस अधिकारी बनकर एक आदमी घूम रहा है और लोगों को झांसा देकर धोखाधड़ी कर रहा है. 

नकली पुल‍िस अध‍िकारी को घेराबंदी कर पकड़ा 
इस पर क्राईम ब्रांच और रावजी बाजार पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर नकली पुलिस अधिकारी पवन उर्फ पृथ्वीराज उर्फ विक्की को बाणगंगा थाना क्षेत्र के दुर्गा नगर से गिरफ्तार किया है.

 

भोपाल में आया था ऐसा ही केस 

मध्‍य प्रदेश के राजधानी भोपाल में जुलाई 2022 में ऐसा ही एक केस सामने आया था जहो दो भाई नकली पुल‍िस बनकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. भोपाल पुलिस ने नकली पुलिस बनकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक गिरोह को पकड़ा था. पुलिस ने बताया था कि गैंग के सभी लोग पुलिस की वर्दी पहनकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे, जबकि लोग उन्हें पुलिस समझकर उन पर शक भी नहीं करते थे, ऐसे में वे बड़ी सफाई से चोरी करते थे. पुलिस ने ये भी बताया कि दो सगे भाई मिलकर पूरी गैंग को चलाते थे. पहले वह पुलिस की वर्दी पहनकर बाइक से जगह की रैकी करते थे, उसके बाद अपने सदस्यों के साथ मिलकर चोरी करते थे. वे पुलिस से बचने के लिए पुलिस की वर्दी पहनते थे, ताकि पुलिस भी उनपर शक न करे. खास बात यह है कि पकड़े गए सभी आरोपी ओला और रैपीडो में बाइक टैक्सी चलाते थे जो दिन में रेकी कर रात में चोरी की घटना को अंजाम देते थे. 

MP: ग्वालियर- चंबल अंचल में बीजेपी नेताओं की गुटबाजी, सत्ता दल पार्टी हैरान-परेशान

Trending news