Indore News: पेट्रोल पंप पर 10-15 रुपये सस्ता बिक रहा था नकली डीजल, खाद्य विभाग ने मारा छापा
Advertisement

Indore News: पेट्रोल पंप पर 10-15 रुपये सस्ता बिक रहा था नकली डीजल, खाद्य विभाग ने मारा छापा

Indore News: इंदौर में भारी मात्रा में नकली डीजल जब्त हुआ है. 5 साल पहले सीज हुए इस पेट्रोल पंप से यह नकली डीजल ट्रक औऱ बस वालों को बेचा जा रहा था. अब इस पेट्रोल पंप को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

Indore News: पेट्रोल पंप पर 10-15 रुपये सस्ता बिक रहा था नकली डीजल, खाद्य विभाग ने मारा छापा

इंदौर: इंदौर में त्योहारों के बीच मिलावटी या नकली मसालों, डेयरी प्रोडक्ट के बीच अब भारी मात्रा में नकली डीजल जब्त हुआ है. 5 साल पहले सीज हुए इस पेट्रोल पंप से यह नकली डीजल ट्रक औऱ बस वालों को बेचा जा रहा था. अब इंदौर में खाद्य विभाग व क्राइम ब्रांच की संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. 

दरअसल खाद्य विभाग व क्राइम ब्रांच को यहां तीन इमली चौराहे के पास एक 5 साल पहले सीज किए हुए पेट्रोल पंप पर नकली डीजल बेचने की शिकायत प्राप्त हुई थी. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए नकली डीजल पाया गया और पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया.

10 से 15 रुपये सस्ता डीजल बेचा
बता दें कि 5 साल पहले जिस पेट्रोल पंप को सील किया गया था, उसी पेट्रोल पम्प पर अब नकली डीजल बेचने की शिकायत प्रशासन के पास की गई थी. जिसमें खाद्य विभाग और क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्रवाई करते हुए पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया. खास बात ये कि इस पेट्रोल पंप से 10 से 15 रुपये सस्ता डीजल बेचा जा रहा था. जानकारी के मुताबकि इस पेट्रोल पंप से लग्जरी बसें और ट्रांसपोर्ट वाले डीजल भरवाते थे. 

कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो खबरों के अनुसार यहां से इंदौर शहर, महू, राऊ, उज्जैन, के अलावा प्रदेश से बाहर भी कैमिकल युक्त यह डीजल सप्लाई किया जाता है. इस पूरी प्रक्रिया में पूरा गिरोह सक्रिय है. पुलिस के मुताबिक, यह पहली बार नहीं है कि इस पंप को सील किया गया है, इससे पहले भी कई बार इस पंप के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है.

इंदौर कलेक्टर ने कार्रवाई की बात कही
इसी संबंध में इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने उन अधिकारियों पर भी कार्रवाई की बात कही है, जिनकी संज्ञान में यह पेट्रोल सीज होने के बाद पेट्रोल व डीज़ल बेचने के जानकारी थी. वहीं मौक़े से 10 हज़ार लीटर मिलावटी डीजल भी मिला है.

रिपोर्ट - शिव मोहन शर्मा

Trending news