MP Politics: BJP में नहीं सबकुछ ठीक! पूर्व विधायक Vs वर्तमान विधायक, छिड़ी जुबानी जंग, लगा दिए बड़े आरोप
Advertisement

MP Politics: BJP में नहीं सबकुछ ठीक! पूर्व विधायक Vs वर्तमान विधायक, छिड़ी जुबानी जंग, लगा दिए बड़े आरोप

Dhar news: भले ही BJP बाहर से सबकुछ से सही जताने की कोशिश कर रही हो लेकिन अंदर ही अंदर मध्य प्रदेश में भी BJP में कलह मचा हुआ है. दीपक जोशी के बाद और कई दिग्गजों के नाम सामने आ रहे हैं कि वह कमल का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे. इस बीच धार जिले की  बदनावर विधानसभा सीट से BJP के पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत और वर्तमान प्रदेश के उद्योग मंत्री एवं बदनावर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. ये जंग साफ जाहिर कर रही है कि पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं है. 

MP Politics: BJP में नहीं सबकुछ ठीक! पूर्व विधायक Vs वर्तमान विधायक, छिड़ी जुबानी जंग, लगा दिए बड़े आरोप

धार/ कमल सोलंकी: मध्य प्रदेश में 2023 चुनावी साल है. साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक गलियारों में बड़ी उथल-पुथल देखने को मिल रही है. एक तरफ आज मालवा से BJP के बड़े नेता दीपक जोशी कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. वहीं BJP के और कई नेताओं में असंतोष और बागी तेवर नजर आ रहे हैं. इस बीचधार जिले की बदनावर सीट से BJP के पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत और वर्तमान में इसी सीट से विधायक एवं राज्य के उद्योग मंत्री राजवर्द्धन सिंह दत्तीगांव के बीच जुबानी जंग जारी है. BJP नेता भंवर सिंह शेखावत ने दत्तीगांव पर बड़े आरोप लगए हैं. वहीं इसके पलटवार में उन्होंने शेखावत से नोटिस भेजने की बात कही है. 

शेखावत ने लगाए दत्तीगांव पर भ्रष्टाचार के आरोप
BJP नेता भंवर सिंह शेखावत ने शुक्रवार को अपने इंदौर निवास पर प्रेसवार्ता की. इस दौरान से मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा- जिन सिद्धांतों को लेकर पार्टी का निर्माण किया था, वो सिद्धांत छूट गए हैं. भारतीय जनता पार्टी के मंत्रियों पर कभी इतने भ्रष्टाचार के आरोप नहीं सुने जो आज लग रहे हैं. आज बदनावर में राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने पूरी जमीनों पर कब्जा करना, सारी खदानों पर कब्जा करना, अवैध रूप से खनन करना सब शुरू कर दिया है. खुलेआम जुआ-सट्टा चल रहा है. यही बात तो हम संगठन को बता रहे हैं और क्या कह रहे हैं. कार्यकर्ता अपनी बात संगठन से कह रहा है. अगर आप समय रहते नहीं चेतेंगे, यही कारण तो थे 2018 में जब शिवराज सिंह की सरकार चली गई थी.

ये भी पढ़ें- MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में बनेगी आप की सरकार! रानी अग्रवाल का दावा, कहा- BJP को रास नहीं आ रही ईमानदारी

दत्तीगांव ने किया पलटवार, दी नोटिस की धमकी
शेखावत के इस बयान पर राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भड़क गए और ट्वीट के जरिए पलटवार किया. उन्होंने ट्वीट किया- सोशल मीडिया के माध्यम से हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता भंवर सिंह शेखावत जी का मेरे बारे में कथन प्राप्त हुआ. नकारात्मक वक्तव्य देना मेरे स्वभाव में नहीं है लेकिन हर चीज की सीमा होती है. शेखावत जी वरिष्ठ एवं अनुभवी नेता हैं. उनके द्वारा दिया गया ये बयान पूरी तरह असत्य और निराधार है और उनके कद को शोभा नहीं देता. उनके ऐसे बयान से पार्टी का कार्यकर्ता हतोत्साहित होता है और विपक्ष को अनर्गल बयानबाजी का मौका मिलता है. या तो वे ऐसे बयान किसी के दबाव में दे रहे हैं या अस्वस्थ होने की वजह से संयम खो चुके हैं. दोनों ही सूरत में यह गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी है और जल्द ही उन्हें कानूनी नोटिस प्राप्त होगा.

सिंधिया के साथ BJP में शामिल हुए थे दत्तीगांव
बदनावर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव साल 2018 में इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी थे और उन्होंने भंवर सिंह शेखावत को करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद 15 महीने में सिंधिया BJP में शामिल हो गए. उनके साथ 22 समर्थकों ने भी कमल का दामन थामा. इनमें से एक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भी थे. जब उपचुनाव हुए तो दत्तीगांव BJP प्रत्याशी बनकर मैदान में उतरे और जीत हासिल की. अब इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए दोनों में टिकट के लिए ठनी हुई है.

Trending news