MP NEWS: इंदौर की जगह उज्जैन में होगी इन्वेस्टर समिट, मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2083345

MP NEWS: इंदौर की जगह उज्जैन में होगी इन्वेस्टर समिट, मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में इस साल होने वाली इन्वेस्टर समिट महाकाल की नगर उज्जैन में होगी. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने यह ऐलान किया. उज्जैन में मार्च के महीने में व्यापार मेले का भी आयोजन किया जाएगा. 

 

MP NEWS: इंदौर की जगह उज्जैन में होगी इन्वेस्टर समिट, मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में इस साल होने वाली इन्वेस्टर समिट इंदौर की जगह उज्जैन में होगी. एक और दो मार्च को उज्जैन में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा. इस समिट में गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र सहित स्थानीय निवेशक भी हिस्सा लेंगे. इस बार समिट का फोकस विशेष रूप से पर्यटन, कृषि और स्टार्टअप क्षेत्रों पर रहेगा.

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि उज्जैन में 1-2 मार्च को होने वाले व्यापार मेले के दौरान इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन भी होगा. इसमें विशेष रूप से पर्यटन, कृषि और स्टार्टअप जैसे क्षेत्रों पर फोकस रहेगा. सीएम ने यह ऐलान शनिवार को विभागों की बैठक के दौरान किया. इस दौरान सीएम ने मध्य प्रदेश के औद्योगिक विकास पर भी जोर दिया. 

उद्योग लगाने पर किया जाएगा फोकस
सीएम ने उद्योग विहीन इलाकों में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना पर फोकस करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को कहा कि प्रदेश के ऐसे इलाके जहां उद्योग कम हैं वहां स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप औद्योगिक इकाइयों की स्थापना पर फोकस किया जाए. इसके लिए जिला स्तर पर उद्योग संवर्धन संगोष्ठियां करके उद्योगपतियों एवं निवेशकों को प्रोत्साहित किया जाए. सीएम ने कहा कि औद्योगिक इकाइयों की स्थापना से स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार मिलेगा.

महिलाओं के लिए भी किया था ऐलान
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक दिन पहले महिला मोर्चा की बैठक के बाद कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के माध्यम से महिलाओं को रोजगार प्रदान करने का अभियान चलाया. देश भर में 4 लाख 80 हजार बहनों का पंजीयन हुआ है. मध्य प्रदेश में भी हम इसी प्रकार महिला सशक्तिकरण को लेकर आगे बढ़े रहे हैं. प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण को लेकर ऐसे कई और काम करेगी. साथ ही रोजगार प्रदान करने में अहम रोल अदा करेगी.

Trending news