जशपुर: लड़की ने नाबाल‍िग लड़के के साथ क‍िया रेप, पुल‍िस भी सच जानकर रह गई हैरान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1279340

जशपुर: लड़की ने नाबाल‍िग लड़के के साथ क‍िया रेप, पुल‍िस भी सच जानकर रह गई हैरान

Girl raped a minor boy : छत्‍तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक लड़की पर नाबालिग लड़के से दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोप में लड़की को गिरफ्तार कर ल‍िया गया है. 

प्रतीकात्‍मक फोटो.

संजीत यादव/जशपुर: छत्‍तीसगढ़ के जशपुर ज‍िले में पॉक्‍सो एक्ट का एक अनोखा मामला सामने आया है. पत्थलगांव पुलिस ने नाबालिग लड़के को जबरन भगाकर ले जाने और ले जाकर दुष्कर्म करने वाली लड़की को गिरफ्तार किया है. इस अजीबोगरीब मामले की शिकायत दर्ज कराने के लिए जब पीड़ित बच्‍चे का पिता पत्थलगांव थाने में पहुंचा तो उसकी बातों को सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. 

नाबाल‍िग के साथ रेप की हुई पुष्‍ट‍ि 
बहरहाल आरोपी लड़की के विरुद्ध नाबालिग लड़के को भगा ले जाने तथा बंधक बनाकर दुष्कर्म करने की पुष्टि हो जाने पर पत्थलगांव थाने में विभिन्न आपराधिक धाराओं के साथ पॉक्‍सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

आरोपी लड़की की हुई ग‍िरफ्तारी  
पत्थलगांव की पुलिस ने फ़िलहाल आरोपी लड़की से पीड़ित नाबाल‍िग को छुड़ा कर उसके परिजनों को सौंप दिया है. महिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस शर्मनाक मामले को अंजाम देने वाली आरोपी लड़़़की को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पहले भी आ चुका है ऐसा ही मामला 
जानकारी के अनुसार, ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के देहरादून से सामने आया था जहां नाबालिग पर रेप का झूठा आरोप लगाना लड़की को भारी पड़ गया था. यह मामला मार्च 2021 का था.  पुलिस ने जांच के बाद लड़की को नाबालिग लड़के का रेप करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने बताया था कि 29 दिसंबर 2020 को शहर कोतवाली में एक लड़की ने युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था. युवती ने शिकायत में कहा था कि वो 5 महीने की गर्भवती है. पुलिस जांच में पता चला कि लड़का नाबालिग है और उसकी उम्र 15 साल थी. उसके बाद लड़के के परिजनों ने आरोपों को झूठा बताकर लड़की के खिलाफ लड़के का उत्पीड़न करने और झूठा मामला दर्ज कराने का केस दर्ज करा द‍िया था. 

पन्‍ना: घर में घुसकर गर्भवती मह‍िला के साथ रेप, व‍िरोध करने पर हुई मारपीट

 

Trending news