सिंधिया ने रेल मंत्री से अशोक नगर के लिए मांगी सौगात, खबर लगते ही जिले में खुशी का माहौल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2348449

सिंधिया ने रेल मंत्री से अशोक नगर के लिए मांगी सौगात, खबर लगते ही जिले में खुशी का माहौल

Ashoknagar to Lalitpur New Rail Line: गुना-अशोकनगर लोकसभा सीट से सांसद और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को अशोक नगर जिले के विकास मु्द्दों के लिए रेल मंत्री अश्विणी वैष्णव से मुलाकात की. उनके साथ जिले का प्रतिनिधि मंडल भी मौजूद. इस दौरान रेल मंत्री ने अशोक नगर-ललितपुर रेल परियोजना पर सहमति जताई.

सिंधिया ने रेल मंत्री से अशोक नगर के लिए मांगी सौगात, खबर लगते ही जिले में खुशी का माहौल

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को रेल मंत्री अश्विणी वैष्णव से मुलाकात की. सिंधिया के साथ शोक नगर जिले का प्रतिनिधि मंडल भी रेल मंत्री से मिलने पहुंचा. मुलाकात के दौरान सिंधिया ने अशोक नगर और ललितपुर के लिए नई रेल लाइन की मांग की, जिस पर रेल मंत्री ने सहमति जताते हुए जल्द काम शुरू होने का आश्वासन दिया. 

अब जल्द ही अशोक नगर से ललितपुर तक नई रेल लाइन बिछाने का काम शुरू किया जाएगा. यह रेल लाइन अशोक नगर के पिपरई और चंदेरी को ललितपुर ले जोड़ेगी. इसके अलावा सिंधिया के नेतृत्व वाले प्रतिनिधि मंडल ने रेलवे लाइन सहित विभिन्न प्रस्तावों को रेल मंत्री के सामने रखा. जिले में लंबे समय से अशोक नगर से चंदेरी होते हुए ललितपुर तक रेल लाइन डालने की मांग होती आ रही है. खबर लगते ही अशोक नगर जिले के लोगो में खुशी का माहौल है.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का MP में भी दिखा असर, किसी ने किया स्वागत कोई बोला नो कमेंट

रेल मंत्री से की गई ये मांगें
प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि पिपरई होते हुए चंदेरी से ललितपुर 80 किलोमीटर की नई रेल लाइन की स्वीकृत और बिराल नगर रेलवे स्टेशन का फिर से निर्माण करने की मांग की. सिंधिया ने रेल मंत्री से कहा कि यहां पर ट्रेन रुकें, जिससे लोगों की रेल कनेक्टिविटी बेहतर हो सके. वहीं गुना-अशोकनगर स्टेट हाईवे पर सिंहवास रेलवे क्रॉसिंग पर नए आरओबी का निर्माण करने की भी मांग की गई. बता दें कि इस रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की मांग क्षेत्र में 2013 से उठ रही थी. झांसी-शिवपुरी से लेकर सवाई माधोपुर पर तक नई रेल लाइन का निर्माण की मांग की गई. साथ ही ग्वालियर गुना इंटरसिटी रात में भी चलाई जाए. वहीं, कोटा इंदौर एक्सप्रेस गुना में भी रुके ऐसी मांग की गई है.

ये भी पढ़ें- धीरेंद्र शास्त्री के दुकानदारों को अल्टीमेटम पर कांग्रेस का रिएक्शन, आरिफ मसूद ने दी ये नसीहत

गुना-अशोकनगर की लिए मांगी ये ट्रेनें
प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से ग्वालियर-शिवपुरी -गुना-अशोकनगर से कटरा तक नई टेन का संचालन, उज्जैन-जसडीह  (गोंडा - झारखंड)-पाना थेशन (झारखंड) वाया गुना-शिवपुरी, ग्वालियर-कोटा-अयोध्या अथवा उज्जैन अयोध्या की नई ट्रेन (गुना-अशोकनगर- शिवपुरी होते हुए ), ग्वालियर-बेंगलुरु नई ट्रेन वाया शिवपुरी गुना-अशोकनगर-बीना का परिचालन करने की मांग की गई.

Trending news