कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बड़ा उलटफेर, BJP को मिली बड़ी जीत
Advertisement

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बड़ा उलटफेर, BJP को मिली बड़ी जीत

मध्य प्रदेश के 46 निकायों के नतीजे आ चुके हैं. बीजेपी को इन चुनावों में बड़ी जीत मिली है. सबसे बड़ा उलटफेर छिंदवाड़ा में हुआ है. छिदंवाड़ा जिले के 6 निकायों में हुए चुनाव में बीजेपी को 4 में जीत मिली है, जबकि कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली है. बता दें कि छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ माना जाता है. 

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बड़ा उलटफेर, BJP को मिली बड़ी जीत

सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकाय निकायों के रिजल्ट आ चुके हैं. पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा जिले की 6 नगर पालिका-परिषदों में बड़ा उलटफेर हुए हैं. यहां 6 में से चार में बीजेपी को जीत मिली है, जबकि कांग्रेस को 2 जगह जीत मिली है. सौंसर नगर परिषद के 15 में से एक भी वार्ड में कांग्रेस को जीत नही मिली है. सौंसर में  15 वार्डों में 14 वार्ड में बीजेपी को जीत मिली है, जबकि एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी जीता है. 

6 में से 4 पर बीजेपी को मिली जीत 
छिंदवाड़ा जिले 4 नगर पालिका-परिषद में बीजेपी को जीत मिली है. नगर पालिका सौंसर, नगर पालिका जुन्नारदेव, नगर परिषद दमुआ और नगर परिषद मोहगांव में बीजेपी को बहुमत मिला है. जबकि पांढुर्णा और हर्रई नगर पालिका में कांग्रेस को जीत मिली है. इन नतीजों के बाद बीजेपी में उत्साह की लहर है. बता दें कि इससे पहले हुए नगरीय निकाय चुनावों में छिंदवाड़ा जिले में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इन 6 निकायों के नतीजों में से बीजेपी को 4 पर इस बार जीत मिली है. 

आज सुबह जब नतीजे आना शुरु हुए तब रूझानों में कांग्रेस आगे चल रही थी, लेकिन दोपहर तक बीजेपी ने बढ़त बना ली और दोपहर के बाद के परिणाम पूरी तरह से बदल गए. जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर है. सभी जगह पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. 

कमलनाथ का गढ़ माना जाता है छिंदवाड़ा 
छिंदवाड़ा जिला कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. हाल ही में हुए निकाय चुनाव में कांग्रेस ने यहां अच्छा प्रदर्शन किया था, छिंदवाड़ा नगर निगम में भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, छिंदवाड़ा जिले की सातों विधानसभा सीटों पर फिलहाल कांग्रेस का कब्जा है, जबकि छिंदवाड़ा नगर निगम में भी कांग्रेस का कब्जा है. लेकिन इन चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिली. 

खास बात यह है कि खुद सीएम शिवराज और वीडी शर्मा ने इस बार छिंदवाड़ा में पूरा जोर लगाया था, सीएम शिवराज ने 3 संभाए की थी, जबकि वीडी शर्मा ने भी रोड शो करके बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया था. इसके अलावा कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ और नकुलनाथ ने प्रचार किया था. 

वहीं बीजेपी इस जीत से उत्साहित नजर आई, छिंदवाड़ा के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने बीजेपी की जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि प्रभार जिले छिंदवाड़ा की नगरपालिका सौंसर, नगरपालिका जुन्नारदेव, नगर परिषद दमुआ एवं नगर परिषद मोहगांव चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने विजय प्राप्त की है. यह विजय भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं  के परिश्रम का प्रतिफल है, सभी मतदाताओं का मैं हृदय से धन्यवाद व्यक्त करता हूं.

Trending news