Karnataka Election के लिए कांग्रेस-बीजेपी की स्टार कैंपेनर की लिस्ट जारी! सिंधिया, दिग्विजय और कमलनाथ को नहीं मिली जगह
Advertisement

Karnataka Election के लिए कांग्रेस-बीजेपी की स्टार कैंपेनर की लिस्ट जारी! सिंधिया, दिग्विजय और कमलनाथ को नहीं मिली जगह

karnataka assembly elections:कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस-बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी गई है. जिसमें मध्य प्रदेश से सिर्फ सीएम शिवराज को जगह मिली है. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और पीसीसी चीफ कमलनाथ जैसे राज्य के अन्य कद्दावर नेताओं को जगह नहीं मिली है.

Karnataka Assembly Election 2023

Karnataka Assembly Election 2023: अगले महीने कर्नाटक में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. राज्य में होने वाले विधानसभा के चुनाव के मद्देनजर सभी प्रमुख पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही है. इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी ने अपनी स्टार कैंपेनर की लिस्ट जारी की है. जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार, एलओपी सिद्धारमैया, जगदीश शेट्टार, शशि थरूर जैसे नेताओं के नाम शामिल है. हालांकि, छत्तीसगढ़- मध्य प्रदेश के बात करें तो कांग्रेस की इस स्टार कैंपेनर की लिस्ट में सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम ही शामिल है. 

बघेल को फिर मिली बड़ी जिम्मेदारी
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जारी कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम है. गौरतलब है कि भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. अब एक बार फिर पार्टी ने कर्नाटक चुनाव के लिए उन पर भरोसा जताया है. हालांकि, हैरानी की बात यह है कि इसमें मध्य प्रदेश के किसी वरिष्ठ नेता को जगह नहीं मिली है. इसमें कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जैसे कद्दावर नेताओं का नाम नहीं है.

Chhattisgarh News: सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, इन बच्चों को पढ़ाई के लिए मिलेंगे 1 लाख रुपये

शिवराज बीजेपी के स्टार प्रचारक, सिंधिया को नहीं मिली जगह
बता दें कि आज भाजपा ने भी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जो 10 मई को होने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जैसे नेताओं के नाम कर्नाटक चुनाव के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में हैं. 

साथ ही इस सूची में छत्तीसगढ़ के किसी भी नेता को शामिल नहीं किया गया है. गौरतलब है कि बीजेपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ता जा रहा है, लेकिन उन्हें भी इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है.

Trending news