गेहूं की जगह भाभी ने बना दी मक्‍के की रोटी, तीन बहनों ने एक ही पेड़ पर लगा ली थी फांसी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1279784

गेहूं की जगह भाभी ने बना दी मक्‍के की रोटी, तीन बहनों ने एक ही पेड़ पर लगा ली थी फांसी

खंडवा में मंगलवार को कोटा घाट गांव में तीन आदिवासी बहनों के द्वारा पेड़ से लटक कर आत्महत्या करने के मामले का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया. पुलिस ने बताया कि तीनों ही बहनें आपसी पारिवारिक विवाद के चलते अवसाद में थीं. तीनों ही बहनों की अपनी भाभी से नहीं पटती थी.

गेहूं की जगह भाभी ने बना दी मक्‍के की रोटी, तीन बहनों ने एक ही पेड़ पर लगा ली थी फांसी

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: खंडवा में मंगलवार को कोटा घाट गांव में तीन आदिवासी बहनों के द्वारा पेड़ से लटक कर आत्महत्या करने के मामले का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया. पुलिस ने बताया कि तीनों ही बहनें आपसी पारिवारिक विवाद के चलते अवसाद में थीं. तीनों ही बहनों की अपनी भाभी से नहीं पटती थी. घटना वाले दिन यह तीनों ही गेहूं की रोटी खाना चाहती थी इसीलिए उन्होंने भाभी से गेहूं मांगे थे लेकिन भाभी ने इंकार कर दिया. लगातार मक्का की रोटी खा खाकर वह ऊब चुकी थी. पुलिस ने बताया कि ऐसे अनेक कारण थे. जिसमें भाभी उन्हें मानसिक प्रताड़ित करती थी और भैया कुछ भी बोल नहीं पाता था. लंबे समय तक अवसाद में रहने के कारण तीनों ही बहनों ने यह कदम उठाया.

Khandwa: तीन बहनों ने एक ही पेड़ पर लगा ली फांसी, रहस्‍यमयी मौत से कांपे लोग

दरअसल मंगलवार रात को जावर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कोटा घाट गांव की तीन आदिवासी बहनों ने पेड़ से लटक कर एक साथ आत्महत्या कर ली थी. इस घटना के बाद पूरा पुलिस प्रशासन सकते में था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण आत्महत्या निकला था.

भाभी बनी मौत की वजह
पुलिस को ऐसे कोई तथ्य और सबूत भी नहीं मिले जिसमें किसी बाहरी हस्तक्षेप का प्रमाण हो. पुलिस ने लगातार तीन दिनों तक लड़कियों के भाई, भाभी पारिवारिक मित्र और रिश्तेदारों से बातचीत की, बयान लिए उनके मोबाइल कॉल डिटेल निकाले. तब पता चला कि तीनों ही बहने अपनी भाभी के व्यवहार से दुखी रहती थी और साथ में रहने वाला भाई और मां भी कुछ नहीं कह पाते थे. तीनों ही बहन ने मां के साथ अलग खाना बनाती थी जबकि भैया भाभी अलग खाना बनाते थे.

ग्‍वाल‍ियर: ड्यूटी के समय लोअर-टीशर्ट में ज‍िम में कसरत करने पहुंचा SI, एसएसपी ने कर द‍िया सस्‍पेंड

अवसाद ने ले ली जान
घटना वाले दिन इन बहनों ने भाभी से गेहूं की रोटी खाने की इच्छा जाहिर की और आटा पिसाने के लिए गेहूं मांगे थे लेकिन भाभी ने इंकार कर दिया. इन बहनों को लगा कि खेती-बाड़ी जोतने का काम भैया करता है लेकिन भाभी लगातार इसी तरह से व्यवहार करती है. ऐसी अनेक घटनाएं हैं जिनसे वह लगातार अवसाद में रहती थी. इसी बात को ध्यान में रखते हुए मंगलवार रात तीनों ने ही एक साथ आत्महत्या कर ली. परिवार वालों ने इस मामले को आपसी पारिवारिक मामला बताया और किसी ने भी इस मामले इस मामले पर पुलिस में किसी भी तरह की रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई.

Trending news