Khargone Cotton Theft: इंटर स्टेट गिरोह के मोस्टवांटेड आरोपी तौसिफ और सद्दाम पुलिस के रिमांड पर, हो सकता है बड़ा खुलासा!
Advertisement

Khargone Cotton Theft: इंटर स्टेट गिरोह के मोस्टवांटेड आरोपी तौसिफ और सद्दाम पुलिस के रिमांड पर, हो सकता है बड़ा खुलासा!

Cotton Industry: खरगोन पुलिस ने कॉटन चोरी करने वाले मोस्टवांटेड चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. इसमें दो मुख्य आरोपी तौसिफ और सद्दाम  2012 से फरार चल रहे थे. पुलिस ने इनके पास से 2 कार और 4 ट्रक समेत 7 लाख रुपया बरामद किया है. 

Khargone Cotton Theft: इंटर स्टेट गिरोह के मोस्टवांटेड आरोपी तौसिफ और सद्दाम पुलिस के रिमांड पर, हो सकता है बड़ा खुलासा!

राकेश जायसवाल/खरगोनः कॉटन फैक्ट्रियों की रुई गठानों में की चोरी के खरगोन पुलिस ने इंटर स्टेट गिरोह (inter state gang)के सात मोस्ट वांटेड चोरों (most wanted thief) को पकड़ने में सफलता पाई है. ये चोर शातिराना अंदाज में किस तरह मध्य प्रदेश ही नहीं गुजरात महाराष्ट्र राजस्थान की जिनिंग फैक्ट्रियों से ट्रांसपोर्टिंग के दौरान गठानों की चोरी करते थे. इस मामले में दो मोस्ट वांटेड आरोपी वर्ष 2012 से फरार चल रहे थे. मुख्य आरोपी तौसिफ उर्फ शोबी और दूसरा आरोपी सद्दाम को खरगोन पुलिस (khargone police) ने पकड़ने में सफलता हासिल की है.

पुलिस ने ऐसे पकड़ा गिरोह
खरगोन जिले के बलवाडा थाना क्षेत्र से बीते 28 जनवरी को कॉटन रुई गठानों से भरा ट्रक चोरी हुआ था. खरगोन एसपी धर्मवीर सिंह ने घटना को पुलिस के लिए चैलेंज वाली मानते हुए बलवाड़ा थाना द्वारा एसडीओपी की एक विशेष टीम गठित की. विशेष दस्ते ने एक पखवाड़े में रुई गठानों के ऐसे अंतराज्जीय चोर गिरोह के सात चोरों को पकड़ा, जिन्होंने गुजरात महाराष्ट्र राजस्थान और मध्य प्रदेश की कॉटन फैक्ट्रीयों को निशाना बनाते थे. इन फैक्ट्रियों से ट्रांसपोर्टिंग होने वाली कपास की रुई गठानों को ट्रकों से गायब करने के कई प्रकरणों में फरार चल रहे थे.

ये आरोपी पुलिस के गिरफ्त में!
मुख्य आरोपी तौसिफ उर्फ शोबी पिता मुस्तफा खान निवासी अंजड जिला बडवानी का निवासी झालावाड(राजस्थान) , विदिशा एवं देवास जिले के अपराधो मे फरार चल रहा था. दूसरा आरोपी सद्दाम पिता बालु खान निवासी बलखड थाना बलकवाडा का वर्ष 2012 से फरार चल रहा था. इनके साथ जिला देवास का आरोपी ईमरान पिता जुम्मा खान जिला धार का शकील पिता समद खान सद्दाम पिता बालु खान खरगोन जिले के बलखड थाना बलकवाडा के दो गोलु पिता शिवचरण शर्मा निमरानी थाना बलकवाडा राहिल पिता शमसुद्दीन मंसुरी जिला विदिशा सलीम पिता कालु खां को गिरफ्तार किया गया है.

02 कार और 04 ट्रक समेत नकदी बरामद
आरोपियों के कब्जे से 02 कार और 04 ट्रक एवं सात लाख 19 हजार रुपए नगद जप्त कुल एक करोड़ 20 लाख रुपए की नगदी एवम सामग्री जप्त की गई. एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया आरोपी चोर गिरोह फैक्ट्रियो से ट्रांसपोर्टिंग के दौरान मूल्यवान कपास गठानों को चोरी कर उसकी जगह खराब कपास गठानों को भरकर आग लगा देते थे. फैक्ट्री मालिक रुई गठानों का इंश्योरेंस एवं ट्रक वाला ट्रक का इंशोरेशंस लेकर भरपाई करता है. 

मुख्य आरोपी रिमांड पर
एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि यह चोर गिरोह मूल्यवान कपास गठानों को दलालों के माध्यम से बेचकर लाखों रुपए कमाते हैं. एक चैनल के रूप में कॉटन रुई गठानों की चोरी यह अंतराज्जीय गिरोह काम करता, जिसमें कॉटन फैक्ट्री से लेकर ट्रक मालिक के तार जुड़े होने के भी संकेत नजर आ रहे हैं. एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया मुख्य आरोपियों को रिमांड पर लेकर बड़ा खुलासा हो सकता है. अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः Reservation Bill: छत्तीसगढ़ में आरक्षण पर तकरार जारी, कांग्रेस ने कहा- जेपी नड्डा 'मांगे माफी'

Trending news