खरगोन: नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़,लाखों की जाली करेंसी के साथ 2 गिरफ्तार
Advertisement

खरगोन: नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़,लाखों की जाली करेंसी के साथ 2 गिरफ्तार

खरगोन पुलिस ने नकली नोट छापने के आरोप में दो आरोपियों को प्रिंटर और डाई बनाने की सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

राकेश जायसवाल / खरगोन: जिले की पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. बता दें कि नकली नोट बनाने वाले गिरोह का सुराग मिलने पर एसपी धर्मवीर सिंह ने कोतवाली खरगोन की टीम के साथ मिलकर ऑपरेशन कर नकली करेंसी गिरोह के लोगों को पकड़ा. बता दें क‍ि पुलिस ने चार लाख के नकली नोट पकड़े. 

पूरे नेटवर्क भी पकड़ा जाएगा
साथ ही दोनों आरोपियों से नकली नोट बनाने के लिए प्रिंटर और डाई बनाने की सामग्री भी जब्त की गई है. गिरफ्तार आरोपी दगड़ खेड़ी थाना भगवानपुरा निवासी प्रकाश जाधव और विक्की उर्फ विवेक दावड़े ने रुद्रेश्वर कॉलोनी खरगोन से गिरफ्तार किया है. एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि पूरे नेटवर्क भी पकड़ा जाएगा. 
बता दें कि आरोपियों द्वारा एक बेरोजगार लोगों की चैनल बनाकर बाजार में नोट चलाए जा रहे थे. उन्हे भी पकड़ा जाएगा. 

आरोपी ने ली थी नकली नोट बनाने की ट्रेनिंग
पुलिस ने जब मुख्य आरोपी प्रकाश से पूछताछ की तो पता चला कि उसने आईटीआई का कोर्स किया और एक धंधे में घाटा होने पर नकली नोट बनाने की ट्रेनिंग ली. जिसके बाद नकली नोट बनाकर बाजार में चलाने की कोशिश की. उसके द्वारा डाई के जरिए दो हजार, पांच सौ, दो सौ और एक सौ पचास रुपए के नकली नोट छापे गए थे. 

आरोपी आठ लाख के नकली नोट बाजार में चला चुका 
बता दें कि आरोपी ने छोटे नोट भी बनाकर करंसी को बाजार में चलाया. एसपी धर्मवीर ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि बाजार में करीब आठ लाख के नकली नोटों को वो बाजार में चला चुके हैं. साथ ही नकली नोटों को चलाने वाले आरोपियों को भी पुलिस जल्द पकड़ेगी. एसपी धर्मवीर ने कहा कि बाजार में चलन में चल रहे नकली नोटों को रोकने का भी प्रयास करेंगे. 

Trending news