Lal kitab Upay: लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय, जगा देगी सोई हुई किस्मत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1226229

Lal kitab Upay: लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय, जगा देगी सोई हुई किस्मत

Lal kitab ke totake: आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके जीवन में आ रही शारीरिक या मानसिक समस्याएं दूर हो जाएंगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

 

Lal kitab Upay: लाल किताब के ये चमत्कारी उपाय, जगा देगी सोई हुई किस्मत

Lal kitab Upay: हम सभी सुखमय जीवन जीने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं. हम सभी की चाहत होती है कि हम अपने परिवार के हर जरूरतों को पूरा करें. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमें लाख कोशिश करने के बावजूद भी कार्यों में सफलता नहीं मिलती और हमें निराशा हाथ लग जाती है. ये सब हम लोग की खराब किस्मत के कारण होता है. ऐसे में आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने से हमारी किस्मत बदल जाएगी और हमें हर कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

लाल किताब के चमत्कारी उपाय

1. यदि आपके तमाम कोशिशों के बावजूद भी कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है या कारोबार में बार-बार घाटे का सौदा करना पड़ रहा है तो शुक्रवार के दिन आटे और चीनी की रोटी बनाकर कौवों को और काले कुत्तों को खिलाएं. ऐसा नियमित 4-5 शनिवार करने से आपको कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

2. यदि आप खूब पैसा कमा रहें हैं लेकिन घर में बरकत नहीं हो रही है तो घर की तिजोरी में चांदी से निर्मित हाथी, और चौकड़ टुकड़ा को मां लक्ष्मी की आराधना करते हुए रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर के सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

3. यदि आप पर कर्ज का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है, और आप आर्थिक रुप से परेशान हैं तो हर रोज सुबह कौआ को दाना खिलाएं और रात को सोते समय बेड के नीचे किसी पात्र में जौं रख दें, सुबह उठकर उस जौ को गाय को खिला दें. ऐसा करने से जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिलता है और आर्थिक स्थिति में सुधार होती है.

4. यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से रूका हुआ है और लाख कोशिश के बावजूद भी नहीं हो रहा है तो आप रोजाना घर की छत पर या बालकनी में चिड़ियों के लिए दाना पानी रखें. ऐसा करने से जल्द ही आपकी किस्मत साथ देने लगती है और आपको हर कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलने लगते हैं.

5. यदि आपको कार्यों में बार-बार निराशा हाथ लगती है तो मंगलवार और शनिवार के दिन धार्मिक स्थल पर जाकर गरीबों को अन्न-जल और जरूरतमंद चीजें दान करें. साथ ही हर रोज काले कुत्ते को गुड़ और रोटी खिलाएं. ऐसा करने से आपकी किस्मत साथ देने लगती है और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगती है.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर पर लगाएं ये पौधे, धन दौलत की होगी बौछार

 

6. यदि लाखों रूपए कमाने के बावजूद भी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी के सामने सोने-चांदी के जेवर चढ़ाकर विधि विधान से पूजा करें. साथ ही नियमित प्रातः काल स्नान करने के बाद कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलनी शुरू हो जाएगी और आपके घर में बरकत होने लगेगी.

7. यदि आप ब्लड प्रेशर की समस्या से ग्रसित हैं और खुद को तनाव ग्रसित महसूस करते हैं तो रविवार की शाम को गाय का दूध अपने बेड के पास तांबे के पात्र में रख दें और सोमवार की सुबह उठकर इसे पीपल की जड़ में डाल दें. ऐसा लगातार 7 रविवार करने से आप डिप्रेशन जैसी समस्याओं से निजात पा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Ratna Astrology: राशि के हिसाब से धारण करें ये रत्न, रंक से बन सकते हैं राजा

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और लाल किताब द्वारा दी गई जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.  

LIVE TV

Trending news