मांडू में रात 10 बजे द‍िखा तेंदुआ, हमला करने की जगह देने लगा पोज
Advertisement

मांडू में रात 10 बजे द‍िखा तेंदुआ, हमला करने की जगह देने लगा पोज

Dhar News: रास्‍ते में कुछ लोग रात को घाट क्षेत्र से न‍िकल रहे थे तो उन्‍हें एक द‍िलचस्‍प नजारा देखने को म‍िला. उन्‍हें रास्‍ते में एक तेंदुआ द‍िखा लेक‍िन उसने भागने या हमला करने की जगह एक जगह बैठकर पोज देने लगा.  

रास्‍ते में द‍िखा तेंदुआ.

कमल सोलंकी/ धार: एमपी के धार जिले के मांडू के खतरनाक तारापुर घाट क्षेत्र में मंगलवार रात एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला. बात रात 10 बजे के आसपास की है. जब राहगीर काम से लौटकर घर जा रहे थे. इस दौरान मांडू तारापुर घाट क्षेत्र में उनका सामना एक तेंदुए से हो गया. पहले तो सभी तेंदुए को देखकर बुरी तरह घबरा गए. तेंदुए की नजर भी उन पर था पर उसने हमला नहीं किया. 

फोटोबाजी का शौकीन तेंदुआ भी पीछे नहीं हटा 
राहगीर दूर एक तरफ हो कर तेंदुए के फोटो-वीडियो ले रहे थे. इस दौरान फोटोबाजी का शौकीन तेंदुआ भी पीछे नहीं हटा और घाट क्षेत्र में उजाले वाले स्थान पर जाकर बैठ गया. थोड़ी ही दूरी से फोटो ले रहे राहगीरों के सामने फोटो सेशन करवाता रहा. करीबन 10-15 मिनट तेंदुआ वहीं बैठा रहा. उसके बाद वह जंगल की ओर निकल गया. 

विभिन्न मुद्राओं में तेंदुए ने दिए फोटो

मांडू के पास के राहगीरों की मानें तो वह ड्यूटी के बाद धामनोद से मांडू की ओर लौट रहे थे. रात 9.30 से 10 बजे के बीच में हमें तारापुर घाट में तेंदुआ दिखा. इसके बाद सभी उसके फोटो और वीडियो बनाने लगे. इस दौरान तेंदुआ वहां बैठा रहा और ऐसा लगा कि तेंदुआ मस्ती के मूड में हो. उसने विभिन्न मुद्राओं में फोटो खिंचवाई और जंगल की ओर चला गया. 

तेंदुए के फोटो और वीडियो वायरल 
राहगीरों द्वारा इस घटना के तेंदुए के फोटो और वीडियो वायरल करने के बाद देखते ही देखते यह फैल गए. इस घटना की चर्चा हर जगह चलती रही. एक दूसरे से लोग घटना की जानकारी लेते नजर आए. इधर सोशल मीडिया पर तेंदुए की फोटो और वीडियो जमकर वायरल हुए.

इस वजह से सड़क पर नजर आ रहे तेंदुए 
क्षेत्र के लोगों ने व्हाट्सएप पर इसे अपना स्टेटस बनाया तो इंटरनेट मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर भी यह घटना सुर्खियों में रही. यह खुशी की बात जरूर है कि क्षेत्र में तेंदुओं की संख्या में इजाफा हो रहा है लेकिन जंगल में भोजन और पानी की व्यवस्था ना होने के कारण अब मांडू के दोनों और घाट क्षेत्रों में आए दिन तेंदुए कई स्थानों पर बैठे रहते हैं. ऐसे में रात के समय राहगीरों के साथ कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है. इसलिए सावधान रहें, यदि आप शाम या रात के समय मांडू के घाट क्षेत्रों से गुजर रहे हैं तो पूरी सावधानी के साथ आगे बढ़े.

पत्‍नी ने की पत‍ि की हत्‍या, शादी के बाद काली होने और लड़का जैसा दिखने का देता था ताना

Trending news